कोरोना संकट: मुंबई में मजदूर की मौत, साथी ने कहा- लॉकडाउन के उल्लंघन मामले में पुलिस ने की थी पिटाई

By भाषा | Published: April 19, 2020 06:52 PM2020-04-19T18:52:05+5:302020-04-19T18:52:05+5:30

पुलिस ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि मजदूर की मौत हृदय रोग के चलते हुई। जेजे मार्ग पुलिस ने इस संबंध में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है।

Death of labour in Mumbai, Saathi said - Police beaten in case of lockdown violation | कोरोना संकट: मुंबई में मजदूर की मौत, साथी ने कहा- लॉकडाउन के उल्लंघन मामले में पुलिस ने की थी पिटाई

कोरोना संकट: मुंबई में मजदूर की मौत, साथी ने कहा- लॉकडाउन के उल्लंघन मामले में पुलिस ने की थी पिटाई

मुंबई: मुंबई के डोंगरी इलाके में शनिवार रात घर लौटने के बाद एक मजदूर की मौत हो गई। मजदूर के साथ कमरे में रहने वाले उसके साथी का आरोप है कि पुलिस ने कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन के उल्लंघन को लेकर उसकी पिटाई की थी। हालांकि पुलिस ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि मजदूर की मौत हृदय रोग के चलते हुई। जेजे मार्ग पुलिस ने इस संबंध में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है।

मृतक सगीर जमील खान के साथी का दावा है कि शनिवार रात घर लौटने के बाद खान ने उसे बताया था कि जब वह नल बाजार इलाके में ठेले पर फ्रिज देने जा रहा था तो डोंगरी में फूल वाली गली में पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उसके सिर, हाथ तथा पीठ पर वार किया। उसके साथी ने पत्रकारों को बताया कि इसके बाद रात्रिभोज करते समय खान अचानक गिर गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हालांकि जोन-1 के पुलिस उपायुक्त संग्राम सिंह निशानदार ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि खान की मेडिकल रिपोर्ट से पता चलता है कि उसकी मौत हृदय संबंधी रोग के कारण हुई। उसके शरीर पर अंदरूनी या बाहरी चोट के निशान नहीं थे।

उन्होंने कहा, ''गली की सीसीटीवी फुटेज में वह पुलिस नाकेबंदी से अच्छी खासी दूरी से गुजरता हुआ दिखता है। पुलिस पर लगे आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं।'' अधिकारी ने कहा कि विसरा मेडिकल जांच के लिए भेजा जाएगा और शव को अंतिम संस्कार के लिए रिश्तेदारों को सौंप दिया जाएगा। 

Web Title: Death of labour in Mumbai, Saathi said - Police beaten in case of lockdown violation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे