उन्नाव गैंगरेप: घायल पीड़िता से मिलने पहुंचीं स्वाति मालीवाल, कहा- इंसाफ दिलाने की लड़ाई लडूंगी

By भाषा | Published: July 29, 2019 11:25 AM2019-07-29T11:25:25+5:302019-07-29T11:25:25+5:30

उन्नाव गैंगरेप केस: लड़की ने वर्ष 2017 में उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था। इस मामले में सेंगर को गिरफ्तार किया गया था।

DCW swati maliwal attack on up govt after accident of unnao rape victim | उन्नाव गैंगरेप: घायल पीड़िता से मिलने पहुंचीं स्वाति मालीवाल, कहा- इंसाफ दिलाने की लड़ाई लडूंगी

उन्नाव गैंगरेप: घायल पीड़िता से मिलने पहुंचीं स्वाति मालीवाल, कहा- इंसाफ दिलाने की लड़ाई लडूंगी

Highlightsइस घटना में पीड़िता चाची और एक रिश्तेदार महिला की मौत हो गई।उन्नाव गैंगरेप केस में बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर आरोपी रह चुके हैं। हालांकि कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी।

 दिल्ली राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की से लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में मुलाकात की। यह लड़की कल रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में एक ट्रक और कार के बीच टक्कर में घायल हो गई थी। इस घटना में उसकी मौसी और चाची की मौत हो गई थी जबकि वह तथा महेंद्र सिंह नामक वकील घायल हो गए थे। स्वाति ने 'भाषा' से बातचीत में कहा कि उन्होंने लड़की से मुलाकात की है और उसने तथा उसके परिजन ने उसकी हत्या की साजिश के तहत यह हादसा कराए जाने का इल्जाम लगाया है।

उन्होंने कहा कि वह उस लड़की को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ेंगी। गौरतलब है कि भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची पुष्पा और मौसी शीला अपने वकील महेंद्र के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थी। रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में यह हादसा हुआ। इस हादसे में शीला (50) ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ दिया था। वहीं, हादसे में घायल कार सवार पुष्पा (45) को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था।

सूत्रों ने बताया कि इस घटना में घायल वकील महेंद्र सिंह की हालत बेहद नाजुक है और वह ट्रामा सेंटर में वेंटिलेटर पर हैं। वहीं, विधायक सेंगर पर आरोप लगाने वाली लड़की भी घायल हुई है लेकिन उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। रायबरेली के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि घटना के वक्त कार काफी रफ्तार में थी और वह आगे जा रहे ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में सामने से आ रही एक दूसरी कार से टक्कर को टालने का प्रयास करते हुए ट्रक में पीछे से जा टकराई। यह हादसा बारिश के बीच हुआ।

घटना की सूचना मिलने पर उन्नाव के पुलिस अधीक्षक माधव प्रसाद वर्मा के निर्देश पर माखी थाने के इंस्पेक्टर के साथ लड़की का भाई और तीन बहनें ट्रॉमा सेंटर पहुंच गई हैं मालूम हो कि एक लड़की ने वर्ष 2017 में उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था। इस मामले में सेंगर को गिरफ्तार किया गया था। मामले की सीबीआई जांच की जा रही है और इस वक्त सेंगर जेल में हैं। लड़की द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ स्थित सरकारी आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश किए जाने के बाद यह मामला प्रकाश में आया था।

Web Title: DCW swati maliwal attack on up govt after accident of unnao rape victim

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे