डेलीहंट और एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड ने दिल्ली में समापन किया #StoryForGlory के ग्रैंड फिनाले का

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 28, 2022 05:24 PM2022-09-28T17:24:02+5:302022-09-28T17:47:21+5:30

डेलीहंट और एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड द्वारा कहानीकारों के लिए आयोजित ऑल इंडिया लेवल पर राष्ट्रव्यापी प्रतिभा खोज #StoryForGlory का देश की राजधानी दिल्ली में भव्य समापन हुआ।

Dailyhunt and AMG Media Networks Ltd conclude the Grand Finale of #StoryForGlory in Delhi | डेलीहंट और एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड ने दिल्ली में समापन किया #StoryForGlory के ग्रैंड फिनाले का

#StoryForGlory के ग्रैंड फिनाले का समापन

Highlightsडेलीहंट और एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड के #StoryForGlory का भव्य समापन हुआ #StoryForGlory का आयोजन देश में प्रतिभाशाली कहानिकारों को तलाशने के लिए किया गया था#StoryForGlory की इस राष्ट्रव्यापी प्रतिभा खोज को दो श्रेणियों वीडियो और प्रिंट में बांटा गया था

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में भारत की नंबर 1 लोकल लैंग्वेज कंटेंट प्लेटफॉर्म डेलीहंट और एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड ने भारत के नये कहानीकारों के लिए आयोजित राष्ट्रव्यापी प्रतिभा खोज #StoryForGlory के भव्य कार्यक्रम का समापन किया।

इस राष्ट्रव्यापी प्रतिभा खोज को दो श्रेणियों वीडियो और प्रिंट में बांटा गया था और इसके तहत कुल 12 विजेताओं की खोज हुई है। इस संबंध में डेलीहंट और एएमजी मीडिया नेटवर्क की ओर से बताया गया कि मई में शुरू हुए चार महीने के लंबे चले इस कार्यक्रम में प्रतिभाओं द्वारा 1000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनमें से कुल 20 प्रतिभागियों को शॉर्टलिस्ट किया गया था।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को प्रमुख मीडिया संस्थान MICA में आठ सप्ताह की फेलोशिप और दो सप्ताह के शिक्षण कार्यक्रम से गुजरना पड़ा। इतने कठोर प्रशिक्षण के बाद प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों ने अंतिम प्रोजेक्ट पर काम करते हुए छह सप्ताह बिताए।

इस दौरान उन्हें कई प्रमुख मीडिया फर्मों द्वारा सलाह भी दी जाती थी। कार्यक्रम के दौरान, प्रतिभागियों ने अपनी लेखन और विचारों से कहानी कहने और उसके बारे में अन्य बारीकियों को सीखा। जानकारी के मुताबिक एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड देश के मशहूर औद्योगित घराने अडानी समूह का हिस्सा है।

इस आयोजन के समापन पर सभी 20 प्रतिभागियों ने अपने प्रोजेक्ट जूरी के सामने रखा, जिसमें 12 को बतौर विजेता चुना गया। प्रतिभागियों की रचना को चुनने वाले जूरी में डेलीहंट के संस्थापक वीरेंद्र गुप्ता, एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड के सीईओ और प्रधान संपादक संजय पुगलिया, द इंडियन एक्सप्रेस के कार्यकारी निदेशक अनंत गोयनका, अनुपमा चोपड़ा, शैली चोपड़ा, नीलेश मिश्रा और पंकज मिश्रा जैसे दिग्गज शामिल थे।

इस आयोजन के माध्यम से डेलीहंट और एएमजी मीडिया नेटवर्क ने #StoryForGlory के जरिये जनता की आवाज़ को पहचान देने और प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों को पत्रकारिता के क्षेत्र में करियर बनाने का बेहद महत्वपूर्ण अवसर प्रदान किया है।

#StoryForGlory के ग्रैंड फिनाले का समापन करते हुए डेलीहंट के संस्थापक वीरेंद्र गुप्ता ने कहा, "हम देशभर में नये कहानीकारों को तलाशने के लिए का प्रयास किया है। आज के डिजिटल समाचार और मीडिया स्पेस में विशेष रूप से कहानी कहने की कला में बेहद तेजी आ रही है और #StoryForGlory के माध्यम से हम भारत की असल कहानी को आकार देने का प्रयास कर रहे हैं।" 

Web Title: Dailyhunt and AMG Media Networks Ltd conclude the Grand Finale of #StoryForGlory in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे