लोकसभा चुनावों में हार के बाद शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक, बुरे प्रदर्शन पर समीक्षा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 24, 2019 07:08 AM2019-05-24T07:08:16+5:302019-05-24T07:08:16+5:30

लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार ' प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है। पार्टी अभी करीब 300 सीटों पर आगे चल रही है। 

CWC to meet tomorrow after humiliating defeat in Lok Sabha polls | लोकसभा चुनावों में हार के बाद शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक, बुरे प्रदर्शन पर समीक्षा

लोकसभा चुनावों में हार के बाद शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक, बुरे प्रदर्शन पर समीक्षा

Highlightsदिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमिटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की फिलहाल कोई अधिकारिक सूचना नहीं है। पार्टी को मिली हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हार की जिम्मेदारी ली है।

लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी ने शनिवार (25 मई) को राजधानी दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमिटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होगी। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। इस लोकसभा चुनाव में देश की विपक्षी पार्टी कांग्रेस का बहुत बुरा प्रदर्शन रहा है। चुनाव आयोग के आकड़ों के मुताबिक कांग्रेस का खाता 16 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में नहीं खुला। पार्टी सिर्फ 50 सीटों पर सिमट कर रह गई है। वहीं बीजेपी ने एक बार फिर 2014 की बड़ी जीत को दोहराकर करिश्मा कर दिखाया है। पार्टी 300 से ज्यादा सीटें जीतने में सफल रही है।

दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमिटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की फिलहाल कोई अधिकारिक सूचना नहीं है। पार्टी को मिली हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हार की जिम्मेदारी ली है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने नरेन्द्र मोदी और बीजेपी को जीत के लिए बधाई दी। 

पार्टी के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए राहुल ने कहा, 'हमारे प्रत्याशियों ने बड़े हौसल के साथ यह चुनाव लड़ा। मैं कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और पार्टी की विचारधारा में विश्वास रखने वाले कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि आपको घबराने की जरूरत नहीं है।' 

नवनिर्वाचित भाजपा सांसद शनिवार को कर सकते हैं बैठक

भाजपा संसदीय बोर्ड ने गुरुवार को एक प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की गयी तथा पार्टी के एजेंडे का समर्थन करने के लिए लोगों का आभार व्यक्त किया गया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसद शनिवार को मोदी को अपना नेता चुनने के लिए बैठक करेंगे, जिसके बाद वह राष्ट्रपति से मिल नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इसके बाद नई सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। 

Web Title: CWC to meet tomorrow after humiliating defeat in Lok Sabha polls