COVID-19: विदेश से हनीमून मनाकर लौटे IAS केरल में किए गए क्वारंटाइन, लेकिन भाग आए यूपी के सुल्तानपुर, होगी कार्रवाई

By अनुराग आनंद | Published: March 27, 2020 03:11 PM2020-03-27T15:11:54+5:302020-03-27T15:11:54+5:30

केरल पुलिस ने कोल्लम के उप-कलेक्टर अनुपम मिश्रा के खिलाफ विदेश से लौटने के बाद अनिवार्य कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के नियमों को तोड़ने के जुर्म में मामला दर्ज किया है।

COVID-19: Quarantine made in Kerala, IAS returned after celebrating honeymoon from abroad, but UP's Sultanpur, action will be taken | COVID-19: विदेश से हनीमून मनाकर लौटे IAS केरल में किए गए क्वारंटाइन, लेकिन भाग आए यूपी के सुल्तानपुर, होगी कार्रवाई

COVID-19: विदेश से हनीमून मनाकर लौटे IAS केरल में किए गए क्वारंटाइन, लेकिन भाग आए यूपी के सुल्तानपुर, होगी कार्रवाई

Highlightsशक होने पर अनुपम का मोबाइल ट्रैस किया गया तो उनकी लोकेशन कानपुर व सुल्तानपुर में मिली।इस मामले में डीएम ने राज्य सरकार को रिपोर्ट बनाकर भेजी है।

नई दिल्ली: सिंगापुर और मलेशिया से हनीमून मनाकर करीब 10 दिन बाद लौटे केरल के एक आईएएस अधिकारी अनुपम मिश्रा को क्वारंटाइन में रखा गया। लेकिन, उन्होंने नियमों का उलंघन किया। जब उनसे हालचाल जानने के लिए सरकारी अधिकारी ने संपर्क किया तो आईएएस की लोकेशन केरल के उनके सरकारी आवास की जगह उत्तर प्रदेश के कानपुर में मिली है।

इसके बाद जांच में पता चला कि वह अपने गृह क्षेत्र उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर आ गए हैं। अब उनसे राज्य सरकार ने स्पष्टीकरण मांगा है।

बता दें कि इस मामले में केरल पुलिस ने कोल्लम के उप-कलेक्टर अनुपम मिश्रा के खिलाफ विदेश से लौटने के बाद अनिवार्य कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के नियमों को तोड़ने के जुर्म में मामला दर्ज किया है।

द हिन्दू बिजनेस लाइन की मानें तो पुलिस ने कहा कि वे उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से संबंधित 2016 बैच के आईएएस अधिकारी अनुपम मिश्रा के बारे में जानकारी  प्राप्त कर अपने अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

बता दें कि इधर 14 दिन के क्वारंटाइन में भेजे गए आईएएस के हालचाल जानने के लिए कुछ अधिकारियों ने उनके घर फोन किया तो पता चला कि वह घर पर नहीं थे। अधिकारियों ने फोन पर संपर्क किया तो अनुपम ने बताया कि वह अपने भाई के साथ बेंगलुरु आ गए थे क्योंकि वह एक डॉक्टर है और उनकी देखभाल वहां अच्छे से होगी। लेकिन अनुपम के मोबाइल पर संपर्क किया गया तो फोन संपर्क से बाहर होने का साउंड हिंदी में सुनाई दिया। 

इसके बाद शक होने पर अनुपम का मोबाइल ट्रैस किया गया तो उनकी लोकेशन कानपुर व सुल्तानपुर में मिली। इस मामले में डीएम ने राज्य सरकार को रिपोर्ट बनाकर भेजी है। डीएम की रिपोर्ट पर अनुपम मिश्रा से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

इस मामले में एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार ने उप-कलेक्टर की ओर से की गई गड़बड़ियों को गंभीरता से लिया है। पता चला है कि हनीमून पर कई देशों की यात्रा करने के बाद मिश्रा 18 मार्च को कोल्लम लौटे थे। वह जिला कलेक्टर बी अब्दुल नासिर की सलाह के अनुसार अगले दिन क्वारंटाइन में चले गए थे।

जब स्वास्थ्य अधिकारी गुरुवार को उन्हें फोन करने के लिए उपजिलाधिकारी के पास गए और उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में पूछताछ की, तो वह गायब पाए गए। इसके बाद उनके साथ रहने वाले गार्ड को भी अपने मालिक के ठिकाने का भी पता नहीं था।

जानकारी होने पर, जिला कलेक्टर ने मिश्रा को उनके नंबर पर फोन किया, जिसे बाद में बताया गया कि वे बेंगलुरु में हैं। लेकिन टॉवर स्थान ने संकेत दिया कि वह अपने गृहनगर सुल्तानपुर से बोल रहा था।

जिला कलेक्टर ने मुख्य सचिव सहित राज्य सरकार के अधिकारियों को मिश्रा के आचरण की गंभीर चूक से अवगत कराया।

Web Title: COVID-19: Quarantine made in Kerala, IAS returned after celebrating honeymoon from abroad, but UP's Sultanpur, action will be taken

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे