झारखंड में 83 कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद लॉकडाउन में सख्ती, सीआरपीएफ के जवान हुए तैनात

By एस पी सिन्हा | Published: April 27, 2020 03:48 PM2020-04-27T15:48:20+5:302020-04-27T15:48:20+5:30

झारखंड में कोविड-19 के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है। राजेंद्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक डी के सिंह ने कहा कि जांच के लिए 242 नमूने लिए गए थे जिनमें से 15 में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Covid-19: CRPF personnel deployed in lockdown after 83 corona were found infected in Jharkhand | झारखंड में 83 कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद लॉकडाउन में सख्ती, सीआरपीएफ के जवान हुए तैनात

झारखंड में कुल 83 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

Highlightsसीआरपीएफ के जवान झारखंड की राजधानी रांची में तैनात कर दी गई हैं. हिंदपीढ़ी ईलाके में कोरोना के लगातार मामले सामने आ रहे हैं.

रांची: झारखंड में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप और लोगों के द्वारा लॉकडाउन का सख्ती से पालन नही किए जाने को देखते हुए अब कानून का पालन कराने के लिए राजधानी रांची में केंद्रीय बल उतारा दिया गया है. लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन के लिए पुलिस मुख्यालय ने आदेश दिया है. इसके तहत सीआरपीएफ के जवान झारखंड की राजधानी रांची में तैनात कर दी गई हैं. रांची में कोरोना वायरस का मामला बढ़ता ही जा रहा है और हिंदपीढ़ी ईलाके में कोरोना के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. इसके लिए लॉकडाउन ही एकमात्र विकल्‍प है.

लेकिन राज्य में लोग लॉकडाउन का उल्‍लंघन करते नजर आ रहे हैं. इस संबंध में झारखंड के डीजीपी एमवी राव ने कहा है कि रांची में केंद्रीय बलों की तैनाती की गई हैं. बताया जा रहा है कि आज शाम तक सीआरपीएफ के जवानों रांची शहर को पूरी तरह से अपने घेरे में ले लेंगे. इसके बाद रांची में सुरक्षा व्‍यवस्‍था और कड़ी हो जाएगी. राज्य के 11 जिलों में कोरोना महामारी पहुंच चुकी है. अब तक कुल 83 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. झारखंड के पुलिस महानिदेशक एमवी राव ने कहा कि इस महामारी पर कोई राजनीति न करे. अब पूरी सख्ती बरती जायेगी. उन्होंने कहा कि अब झारखंड पुलिस बल के साथ सड़कों पर सीआरपीएफ के जवान भी दिखेंगे. डीजीपी ने कड़े शब्दों में यह भी कहा है की जो लोग अब भी लॉकडाउन का पालन नहीं करेंगे उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीँ ये भी देखा गया है की सोशल मीडिया पर लगातार कोरोना को लेकर फर्जी खबरें वायरल की जा रही है. ऐसे में सोशल मीडिया पर भी पैनी नज़र राखी जाएगी.  

एमवी राव ने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने की आवश्यकता है और इसके लिए आज से राजधानी रांची में सुरक्षा व्यवस्था केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को सौंपी दी गई है. उन्होंने कहा कि राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लॉकडाउन को और सख्ती से लागू किये जाने की आवश्यकता है. इसमें छूट नहीं दी जा सकती है. डीजीपी एमवी राव ने कहा कि राजधानी रांची की सुरक्षा व्यवस्था में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की तैनाती की जा रही हैं. उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि कोई भी इस महामारी की स्थिति में राजनीति न करे. कोई भी नियमों का उल्लंघन न करे. नियमों का पालन न करने वालों और विभिन्न समुदायों में वैमनस्य पैदा करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.

यहां बता दें की राज्य में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, अबतक कुल 83 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. वहीं अगर हम रांची की बात करें तो यहाँ संक्रमितों की संख्या 55 हो चुकी है. रांची में कोरोना का केन्द्र हिंदपीढी में भी संक्रमण फैल रहा है. लेकिन प्रशासन की इन तमाम कवायदों के बाद भी राज्य के लोग इस वायरस की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं और सडकों पर बिना वजह तफरी करते दिखाई दे रहे हैं. राज्य के कई शहरों से लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उडाने वाली तस्वीरें देखने को मिली हैं. 

Web Title: Covid-19: CRPF personnel deployed in lockdown after 83 corona were found infected in Jharkhand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे