दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: भारत में कोविड-19 के मामले 30 लाख के पार, पढ़ें अन्य खास खबरें

By भाषा | Published: August 23, 2020 03:20 PM2020-08-23T15:20:17+5:302020-08-23T15:20:17+5:30

भारत में कोविड-19 के मामले रविवार को 30 लाख के आंकड़े को पार कर गये, जबकि 16 दिन पहले ही यह संख्या 20 लाख के पार पहुंची थी।

Covid-19 cases in India cross 30 lakh, read other special news | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: भारत में कोविड-19 के मामले 30 लाख के पार, पढ़ें अन्य खास खबरें

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsदेश में अब तक 22,80,566 लोग कोरोना संक्रमण बीमारी से ठीक हो चुके हैं।भारत में कोरोना संक्रमण से मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 74.90 प्रतिशत हो गई है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ है और वह अभी वेंटिलेटर पर ही हैं।

नयी दिल्ली: रविवार अपराह्न दो बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं -

भाजपा बिहार नीतीश के नेतृत्व में राजग लड़ेगा बिहार विधानसभा चुनाव, जीत हासिल करेगा: नड्डा

नयी दिल्ली, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सभी घटक दल मिलकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव मैदान में उतरेंगे और जीत हासिल करेंगे।

भारत में कोविड-19 के मामले 30 लाख के पार

नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के मामले रविवार को 30 लाख के आंकड़े को पार कर गये, जबकि 16 दिन पहले ही यह संख्या 20 लाख के पार पहुंची थी। देश में अब तक 22,80,566 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं, जिससे मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 74.90 प्रतिशत हो गई है।

स्वास्थ्य प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं: अस्पताल

नयी दिल्ली, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ है और वह अभी वेंटिलेटर पर ही हैं। सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने रविवार को यह जानकारी दी।

कश्मीर महबूबा बेटी सूचना पासपोर्ट में अपनी मां का नाम बदलवाना चाहती हैं महबूबा मुफ्ती की बेटी

श्रीनगर, पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की छोटी बेटी ने अपने पासपोर्ट में अपनी मां का नाम बदलकर महबूबा सैयद करने की मांग की है।

ओडिशा वायरस मामले ओडिशा में कोविड-19 के रिकॉर्ड 2,993 नए मामले सामने आए, 10 और मरीजों की मौत

भुवनेश्वर, ओडिशा में कोविड-19 के रिकॉर्ड 2,993 नए मामले सामने आने के बाद रविवार को राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 78,530 हो गए। वहीं, 10 और लोगों की मौत के बाद राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 409 हो गई। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अमेरिका ट्रंप बहन ट्रंप का कोई सिद्धांत नहीं है, रिकॉर्डिंग में ट्रंप की बहन ने कहा

वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी बहन और पूर्व न्यायाधीश मैरीन ट्रंप बैरी को शनिवार को रिलीज हुई कुछ रिकॉर्डिंग में अपने भाई की तीखी आलोचना करते हुए सुना जा सकता है। एक रिकॉर्डिंग में उन्होंने यहां तक कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप का कोई सिद्धांत नहीं हैं।

चीन उपग्रह चीन ने नए ऑप्टिकल सुदूर-संवेदी उपग्रह का सफल प्रक्षेपण किया

बीजिंग, चीन ने अपने जियुक्युआन उपग्रह प्रक्षेपण केन्द्र से रविवार को एक नए ऑप्टिकल सुदूर-संवेदी उपग्रह का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया।

 पूंजीकरण देश की 10 शीर्ष मूल्यावन कंपनियों में से सात के बाजार पूंजीकरण में 67,622 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी

नयी दिल्ली, देश की शीर्ष 10 मूल्यवान कंपनियों में से सात के बाजार पूंजीकरण में पिछले सप्ताह 67,622.08 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई। इसमें सर्वाधिक लाभ में एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक रहे।

परियोजना लागत वृद्धि ढांचागत क्षेत्र की 412 परियोजनाओं की लागत 4.11 लाख करोड़ रुपये बढ़ी: रिपोर्ट

नयी दिल्ली, देश में 412 ढांचागत परियोजनाओं के क्रियान्वयन में देरी और अन्य कारणों से लागत में 4.11 लाख करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है। ये परियोजनाएं 150 करोड़ रुपये या उससे अधिक लागत वाली हैं।

खेल गोल्फ ओपन महिला पोपोव ने ब्रिटिश ओपन में तीन शॉट की बढ़त बनायी ट्रून

(स्कॉटलैंड), विश्व रैंकिंग में 304वें नंबर की खिलाड़ी सोफिया पोपोव ने महिला ब्रिटिश ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए तीन शॉट की बढ़त हासिल कर ली है।

गांगुली क्राउली क्राउली बेहतरीन खिलाड़ी दिखता है : गांगुली

नयी दिल्ली, 23 अगस्त (भाषा) भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जाक क्राउली की प्रशंसा के पुल बांधते हुए इस युवा को ‘बेहतरीन खिलाड़ी’ करार दिया जिन्होंने साउथम्पटन में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 267 रन की शानदार पारी खेली। 

Web Title: Covid-19 cases in India cross 30 lakh, read other special news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे