AIIMS के डॉक्टर को हुआ कोरोना, प्राइवेट वार्ड में कराया गया भर्ती, परिजनों की भी होगी जांच 

By रामदीप मिश्रा | Published: April 2, 2020 02:30 PM2020-04-02T14:30:39+5:302020-04-02T14:30:39+5:30

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देश में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए, जिनमें से चार महाराष्ट्र, तीन मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश तथा पंजाब से एक-एक मामला आया। देश में वायरस से अधिक महाराष्ट्र में 13 लोगों की जान गई। 

COVID-19: A resident doctor of Physiology Department of AIIMS, Delhi has tested positive | AIIMS के डॉक्टर को हुआ कोरोना, प्राइवेट वार्ड में कराया गया भर्ती, परिजनों की भी होगी जांच 

एम्स के डॉक्टर को हुआ कोरोना। (फाइल फोटो)

Highlightsअखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के एक डॉक्टर को कोराना पॉजिटवि पाया गया है। डॉक्टर दिल्ली का ही रहने वाला है।

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहा हैं। ताजा मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का है, जहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के एक डॉक्टर को कोराना पॉजिटवि पाया गया है। बता दें, देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर गुरुवार को 1,965 हो गए और वहीं इससे अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस से अभी 1,764 लोग संक्रमित हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली स्थित एम्स में के फिजियोलॉजी विभाग के डॉक्टर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। डॉक्टर दिल्ली का ही रहने वाला है। डॉक्टर को आगे की जांच के लिए नए प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके परिवार की भी जांच करवाई जाएगी।

इधर, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देश में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए, जिनमें से चार महाराष्ट्र, तीन मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश तथा पंजाब से एक-एक मामला आया। देश में वायरस से अधिक महाराष्ट्र में 13 लोगों की जान गई। 


इसके बाद गुजरात में 6, मध्य प्रदेश में 6, पंजाब में 4, कर्नाटक में 3 , तेलंगाना में 3, पश्चिम बंगाल में 3, दिल्ली में 2, जम्मू-कश्मीर में 2, उत्तर प्रदेश में 2 और केरल में 2 मौतें हुई हैं, जबकि आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से एक-एक मौत की खबर है। देश में सबसे अधिक मामले 335 महाराष्ट्र, फिर केरल में 265 और उसके बाद तमिलनाडु में 234 मामले हैं। 

दिल्ली में भी मामले बढ़कर 152 हो गए हैं। उत्तर प्रदेश में 113, कर्नाटक में 110 और तेलंगाना में 96 मामले हैं। वहीं राजस्थान में 108, मध्य प्रदेश में 99, आंध्र प्रदेश में 86, गुजरात में 82 और जम्मू-कश्मीर में 62 लोग संक्रमित हैं। पंजाब में कोविड-19 के 42 मामले सामने आए हैं, जबकि हरियाणा में 43 मामलों का पता चला है। 

पश्चिम बंगाल में मामलों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। बिहार में 23 जबकि चंडीगढ़ में 16 और लद्दाख में 13 मामले दर्ज किए गए हैं। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह से दस मामले सामने आए हैं। छत्तीसगढ़ में नौ मामले, जबकि उत्तराखंड में अब तक सात मामले सामने आए हैं। गोवा में कोरोना वायरस के पांच मामले सामने आए हैं। 

ओडिशा में चार मामले हैं, जबकि पुडुचेरी और हिमाचल प्रदेश में तीन-तीन मामले दर्ज किए गए हैं। असम, झारखंड, मिजोरम और मणिपुर में एक-एक मामला सामने आने की खबर है। 

Web Title: COVID-19: A resident doctor of Physiology Department of AIIMS, Delhi has tested positive

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे