बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले डेढ़ हजार के पार, क्वारंटाइन सेंटर की तस्वीरों ने भी खड़े किए नीतीश सरकार पर सवाल

By एस पी सिन्हा | Published: May 20, 2020 11:51 AM2020-05-20T11:51:53+5:302020-05-20T11:54:49+5:30

बिहार में नए कोरोना मरीजों में सबसे अधिक जहानाबाद के 31 केस शामिल हैं. इसके अलावा बेगूसराय में 14, कटिहार में 13, कैमूर में सात, औरंगाबाद, सुपौल व नवादा में चार-चार, अरवल, भागलपुर व गया तीन-तीन, पटना, शेखपुरा, मधेपुरा व बक्सर में दो-दो और समस्तीपुर व जमुई में एक-एक मरीज मिले हैं.

Coronavirus updates covid 19 crossed 1500 in Bihar, 96 new cases occoured | बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले डेढ़ हजार के पार, क्वारंटाइन सेंटर की तस्वीरों ने भी खड़े किए नीतीश सरकार पर सवाल

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले डेढ़ हजार के पार (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार में मंगलवार की देर रात तक राज्य में 96 नये मामले आए हैंसबसे अधिक जहानाबाद से 31 कोरोना संक्रमण के मामले, क्वारंटाइन सेंटर में बवाल और बदइंतजामी पर भी सवाल

पटना: बिहार में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. कोविड-19 का बढ़ता संक्रमण राज्य में थमने नहीं रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट जारी की गई है. इसके मुताबिक़ मंगलवार की देर रात तक राज्य में 96 नये मामले सामने आये. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1596 तक पहुंच गई है. 

नये मरीजों में सबसे अधिक जहानाबाद के 31 कोरोना संक्रमित शामिल हैं. इसके अलावा बेगूसराय में 14, कटिहार में 13, कैमूर में सात, औरंगाबाद, सुपौल व नवादा में चार-चार, अरवल, भागलपुर व गया तीन-तीन, पटना, शेखपुरा, मधेपुरा व बक्सर में दो-दो और समस्तीपुर व जमुई में एक-एक मरीज मिले हैं. 

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि पटना जिले के पंडारक इलाके से 24 साल का एक लड़का कोरोना पॉजिटिव मिला है. इस तरह से बिहार में जहाँ एक तरफ कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. वहीं, दूसरी ओर क्वारंटाइन सेंटर से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं. जो प्रशासनिक तैयारियों की पोल खोल रही हैं. कहीं क्वारंटाइन सेंटर में मारपीट हो रहे हैं, तो कहीं खाना को लात मारा जा रहा है.

समस्तीपुर के क्वारंटाइन सेंटर में डांस 

समस्तीपुर से तो ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं. जिससे प्रशासनिक महकमे में भी हड़कंप मच गया है. दरअसल क्वारंटाइन सेंटर में डांस प्रोग्राम के आयोजन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. मामला समस्तीपुर जिले के  विभूतिपुर प्रखंड के देसरी करख पंचायत का है. जहां मध्य विद्यालय में बने क्वारंटाइन केंद्र के अंदर प्रवासी मजदूरों के मनोरंजन के लिए डांस प्रोग्राम करवाया गया. 

इस प्रोग्राम का वीडियो प्रखंड क्षेत्र में खूब वायरल हो रहा है, सरकार के द्वारा जहां सभी प्रखंड क्षेत्र को रेड जोन किया गया है, वहीं अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासियों के लिए पंचायत से लेकर प्रखंड में कई क्वारंटान केंद्र बनाए गए हैं. इस बीच बिहार में कोरोना महामारी के बीच हर दिन क्वारेंटाइन सेंटर में हो रहे बवाल और बदइंतजामी की शिकायतों पर पटना हाईकोर्ट ने नीतीश सरकार से जवाब तलब किया है. 

पटना हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव से इस मामले पर पूरी रिपोर्ट तलब की है. अधिवक्ता पारुल प्रसाद और राजीव रंजन की ओर से दायर जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल और जस्टिस एस बकुमार की खंडपीठ ने इस मामले की सुनवाई की है. अगली सुनवाई 22 मई को होगी.

Web Title: Coronavirus updates covid 19 crossed 1500 in Bihar, 96 new cases occoured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे