कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सीबीआई ने किया ऐलान, सभी ऑफिसर पीएम केयर फंड में दान देंगे एक दिन की सैलरी 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 29, 2020 02:29 PM2020-03-29T14:29:11+5:302020-03-29T14:39:43+5:30

।" केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ (पीएम केयर्स फंड) के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट की स्थापना की है।

coronavirus updates CBI officials to donate one day salary to PM CARES Fund corona fight | कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सीबीआई ने किया ऐलान, सभी ऑफिसर पीएम केयर फंड में दान देंगे एक दिन की सैलरी 

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सीबीआई ने किया ऐलान, सभी ऑफिसर पीएम केयर फंड में दान देंगे एक दिन की सैलरी 

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए अब सीबीआई अब आगे आई है। सीबीआई के सभी ऑफिसर अब ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ (पीएम केयर्स फंड) में अपनी एक दिन की सैलरी दान देने का फैसला किया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस के खतरे से निपटने में मदद के लिए रेल मंत्रालय ‘‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’’ (पीएम केयर्स फंड) को 151 करोड़ रुपये दान करेगा।

रेलमंत्री गोयल ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद मैं, सुरेश अंगदी एक महीने का वेतन दान करेंगे, 13 लाख रेलवे, पीएसयू कर्मचारी एक दिन का वेतन दान करेंगे, जो पीएम-केयर्स फंड में 151 करोड़ रुपये के बराबर होगा।" केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ (पीएम केयर्स फंड) के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट की स्थापना की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और इसके सदस्यों में रक्षामंत्री, गृहमंत्री और वित्तमंत्री शामिल हैं।

कोरोना: ईपीएस पेंशनभोगियों के मंच का प्रधानमंत्री राहत कोष में एक दिन की पेंशन देने का एलान

कर्मचारी पेंशन योजना (ईपीएस) के दायरे में आने वाले पेंशनभोगियों के एक फोरम ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सरकार की मदद के लिये अपनी एक दिन की पेंशन प्रधानमंत्री राहत कोष में देने का निर्णय किया है। ईपीएस 95 के अंतर्गत आने वाले पेंशनभोगियों की संख्या करीब 65 लाख है।

Web Title: coronavirus updates CBI officials to donate one day salary to PM CARES Fund corona fight

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे