Coronavirus update: 227 new cases of corona have been reported in the country in the last 24 hours, 3 patients died, know how many patients | Coronavirus Update: भारत में तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस का संक्रमण, कुल मामलों की संख्या बढ़कर हुई 1397
लव अग्रवाल, संयुक्त सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Highlightsलव अग्रवाल ने आगे कहा कि अधिकारियों से उन मामले में एक्शन लेने को कहा गया है जिसमें डॉक्टर को घर छोड़ने के लिए कहा जा रहा है।मंगलवार शाम में लव अग्रवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 227 नए केस और 3 नई डेथ रिपोर्ट हुई हैं।

नई दिल्ली: दुनिया भर में जारी कोरोना महामारी के बीच अब तक देश में  1397 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और कुल 35 मौतें हुई हैं। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय वेबसाइट पर रात के सवा 9 बजे का यह आंकड़ा है। 

बता दें कि मंगलवार शाम में स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव व लव अग्रवाल ने मीडिया के सामने कहा कि पिछले 24 घंटों में 227 नए केस और 3 नई डेथ रिपोर्ट हुई हैं। ये डेथ गुजरात, पश्चिम बंगाल  और मध्य प्रदेश से रिपोर्ट की गई हैं।  

लव अग्रवाल ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार ने सभी जिला मजिस्ट्रेट, नगर निगम और पुलिस को महामारी रोग अधिनियम के तहत एक आदेश जारी किया है जिसमें उन मामलों पर एक्शन लेने को कहा है जिसमें मकान मालिक के द्वारा डॉक्टरों और नर्सों को घर खाली करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

इसके साथ ही इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के आर.गंगाखेडकर ने कहा कि अब तक हमने 42,788 नमूनों का परीक्षण किया है, कल 4,346 नमूने का परीक्षण किया,जो हमारी क्षमता का 36% प्रतिनिधित्व करता है। 123 प्रयोगशालाओं को कार्यात्मक बनाया गया है, 49 निजी प्रयोगशालाओं को अनुमति दी गई है। कल निजी प्रयोगशालाओं में 399 रोगियों का परीक्षण किया गया। 

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन की मरकज बिल्डिंग में मौजूद लोगों में से अब तक 24 को कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि मरकज बिल्डिंग में 1500 से 1700 लोग मौजूद हो सकते हैं। इनमें 1033 लोगों को अब तक निकाला गया है और 334 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है जबकि 700 लोग को क्वारंटाइन में रखा गया है। जमात के बाद देश के कई राज्यों में लोग 21 से 23 मार्च के बीच गए थे। ऐसे में अंदेशा लगाया जा रहा है कि भारी संख्या में लोग इनकी वजह से संक्रमित हुए हैं। 

Web Title: Coronavirus update: 227 new cases of corona have been reported in the country in the last 24 hours, 3 patients died, know how many patients
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे