Coronavirus: Shivraj Singh Chauhan apology to Indore people after strict instructions on Corona | Coronavirus: कोरोना पर सख्ती के निर्देश के बाद शिवराज सिंह चौहान का माफीनामा, कहा- 'माफी मांग रहा हूं, आपके लिए, इंदौर के लिए'
माफी मांग रहा हूं, आपके लिए, इंदौर के लिए: शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

Highlightsइंदौर में बढ़ते कोरोना के संक्रमण के मामले के बीच शिवराज सिंह चौहान की अपीलभोपाल में सख्त कदम, निगरानी के लिए चार जोन में बांटा गया भोपाल को

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या को देखते हुए निर्देश दिए हैं कि वहां पर हर तरह की सख्ती बरती जाए. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मिनी मुंबई कहे जाने वाले इस अद्भुत शहर में कोरोना से बढ़ते संक्रमण का देखते हुए हम टोटल लाक डाउन कर रहे हैं. उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि इंदौर के लोगों के स्वस्थ्य जीवन के लिए उन पर सख्ती की जाएगी.

मुख्यमंत्री शिवराज ने इंदौर की जनता से अपील करते हुए कहा कि है मेरी आपसे प्रार्थना है, हम इंदौर में सख्ती से टोटल लाक डाउन करेंगे, जो लोग पाजिटिव हैं उनको और उनके परिजनों को क्वारेंटाइन करेंगे, कोरोना हारेगा, इंदौर जीतेगा. आप घरों में रहें प्रशासन का सहयोग करें संकट बड़ा है, हौसला उससे भी बड़ा है, मैं माफी मांग रहा हूं हम सख़्ती करेंगे. आपके लिए इंदौर के लिए कृपया सहयोग करें कोई कष्ट हो तो माफ करिए.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि इंदौर दुनिया का अद्भुत शहर है, अपनी जागरूकता से आपने स्वच्छता में 3 बार देश में अव्वल स्थान बनाया है. आज हमारा प्यारा शहर कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ रहा है. आप से अपील है कोरोना को हमें हर हालात में हराना है. इसका एकमात्र उपाय है सोशल डिस्टेंसिंग, संपर्क की चैन को तोड़ना. 

मुख्यमंत्री ने इंदौर निवासियों से अपील की है कि वे कृपया कर अपने घर में रहे, प्रधानमंत्री द्वारा बताई गई लक्ष्मणरेखा का पालन करें. अति आवश्यक चीजें प्रशासन आपके घर तक पहुंचाने का प्रयास कर रहा है. आप उत्सव प्रेमी हैं, लेकिन समय का तकाजा आप हैं कि आप घरों में रहें. प्रदेश में कोरोना वायरस के पाजिटिव केस आए हैं.मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के पाजिटिव प्रकरण आ रहे हैं. लेकिन ग्वालियर जबलपुर में यह ठीक भी हो रहे हैं, डरने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारे डॉक्टर नर्स पुलिस निगम सभी मिलकर के कोरोना से लड़ने के लिए अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

चार जोन में बांटा भोपाल को

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण रोकने नई व्यवस्था लागू की गई है. भोपाल को चार जोन में बांटा गया है. पुराने भोपाल से नए और नए से पुराने भोपाल की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर लोग चार जोनों में तफरी नहीं कर सकेंगे. प्रशासन द्वारा यह कदम लोग किसी ना किसी बहाने से पूरे भोपाल में लगातार घूमते देखने के बाद उठाया गया है. 

इस वजह से कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. किराना, दूध के नाम पर बेवजह घूमने वालों को भी अब पुलिस नहीं बख्शेगीबिना अनुमति कोई सड़क पर मिला तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. आज मंगलवार से भोपाल शहर में चार पहिया वाहन चालकों के साथ भी सख्ती की गई. मेडिकल इमरजेंसी में किसी को नहीं रोका जाएगा.

गिरफ्तारी कर किया जाएगा प्रकरण दर्ज

भोपाल पुलिस ने लोगों से अपील की है कि जब तक मेडिकल इमरजेंसी न हो तो घर से बाहर न निकलें. पुलिस आपके खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार भी कर सकती है.

एडीजी भोपाल रेंज उपेंद्र जैन ने बताया कि ऐसे लोगों को खासकर आरोपी बनाया जाएगा, जो बार-बार या अपना मोहल्ला छोड़कर दूसरे किसी मोहल्ले में किराना या सब्जी लेने पहुंचेंगे. तकरीबन सभी मोहल्लों में प्रशासन की ओर से सब्जी भेजी जा रही हैं और उन इलाकों में किराना दुकानें भी हैं. 

ज्यादातर लोग कुछ दिनों के हिसाब से किराना-सब्जी खरीद लेते हैं, इसलिए इस बहाने से घूमने वालों पर अब सख्ती की जाएगी. एडीजी ने कहा कि जब तक मेडिकल इमरजेंसी न हो, लोग अपने घरों से बाहर न निकलें.

Web Title: Coronavirus: Shivraj Singh Chauhan apology to Indore people after strict instructions on Corona
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे