Coronavirus: Russian President Putin also wishes for steps taken by Modi in India, talks on telephone | Coronavirus: रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भी भारत में पीएम मोदी द्वारा उठाए गए कदमों के लिए शुभकामनाएं दीं, टेलीफोन पर की बात
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पीएम नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रूसी संघ के अध्यक्ष व्लादिमीर वी पुतिन से टेलीफोन पर बात की। दोनों नेताओं ने COVID-19 महामारी के संदर्भ में वैश्विक स्थिति पर चर्चा की।पीएम मोदी ने रूस में बीमारी से पीड़ित सभी लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि बीमारी से लड़ने के लिए राष्ट्रपति पुतिन के नेतृत्व में रूस के प्रयास सफल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रूसी संघ के अध्यक्ष व्लादिमीर वी पुतिन से टेलीफोन पर बात की। दोनों नेताओं ने COVID-19 महामारी के संदर्भ में वैश्विक स्थिति पर चर्चा की।

पीएम मोदी ने रूस में बीमारी से पीड़ित सभी लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि बीमारी से लड़ने के लिए राष्ट्रपति पुतिन के नेतृत्व में रूस के प्रयास सफल होंगे।

राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम मोदी को कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए भारत में अपनाए गए उपायों की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

दोनों नेताओं ने स्वास्थ्य, चिकित्सा, वैज्ञानिक अनुसंधान, मानवीय मामलों और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर इस प्रमुख वैश्विक संकट के प्रभाव के कारण उपजी तमाम चुनौतियों से पर्याप्त रूप से निपटने के लिए आगे के परामर्श और सहयोग पर सहमति व्यक्त की।

उन्होंने संयुक्त रूप से G20 के ढांचे के तहत COVID-19 से लड़ने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के महत्व पर बल दिया।

प्रधानमंत्री ने रूस में भारतीय छात्रों की भलाई सुनिश्चित करने में रूसी अधिकारियों के सहयोग की सराहना की और उम्मीद जताई कि आगे भी ऐसा ही चलता रहेगा। राष्ट्रपति पुतिन ने इस संबंध में सभी तरह की मदद का आश्वासन दिया।

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन से कहा कि संबंधित भारतीय अधिकारी आवश्यकता पड़ने पर रूसी नागरिकों की भलाई और उनकी संगठित वापसी सुनिश्चित करने के प्रयासों के लिए हर संभव तरीके से काम करना जारी रखेंगे।

दोनों नेताओं ने उत्कृष्ट गति और सौहार्दपूर्ण और समय-परीक्षणित द्विपक्षीय संबंधों की गरमाहट बनाए रखने के लिए अपने करीबी सहयोग को जारी रखने पर सहमति व्यक्त की। उन्होंने दोहराया कि वे वर्ष के दौरान व्यक्तिगत रूप से बातचीत के लिए कई अवसरों की आशा करते हैं।

Web Title: Coronavirus: Russian President Putin also wishes for steps taken by Modi in India, talks on telephone
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे