Coronavirus One more dead Maharashtra 13 dead state total 333 cases | Coronavirus Cases: महाराष्ट्र में कहर, आज 4 लोगों की मौत, मृतक संख्या 16, कुल केस 335, पीएम मोदी से टेलीफोन पर बातचीत की सीएम ठाकरे ने
स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित 51 वर्षीय रोगी की मौत हुई है।

Highlightsआदिवासी बहुल जिले में कोरोना वायरस से यह पहली मौत है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल 335 मामले सामने आए हैं।13 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 39 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। 

मुम्बईः महाराष्ट्र के मुंबई में पांच लोगों सहित छह लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 335 हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति पर टेलीफोन पर बातचीत की। उन्होंने कल सुबह 11बजे प्रधानमंत्री और अन्य मुख्यमंत्रियों के बीच होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर भी चर्चा की।

धारावी के एक 56-वर्षीय व्यक्ति का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्हें सायन अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। उनके परिवार के अन्य 7सदस्यों को होम क्वारंटीन किया गया है। कल उनका भी टेस्ट किया जाएगा। जिस बिल्डिंग में वे रहते हैं, उसे सील कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि पालघर का रहने वाला व्यक्ति कहीं यात्रा पर नहीं गया था। आदिवासी बहुल जिले में कोरोना वायरस से यह पहली मौत है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल 335 मामले सामने आए हैं और 13 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 39 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। 

महाराष्ट्र के गांव में घर से बाहर निकलने वालों को गधे पर घुमाया जाएगा

कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के लिए लोगों को घरों से निकलने से रोकने के प्रयास में महाराष्ट्र के एक गांव में एक अनोखी सजा तय की गई है। गांव में घर से निकलने वालों को गधे पर बिठाकर गांव भर में घुमाया जाएगा। बीड जिले के केज तहसील की टकली ग्राम पंचायत ने बुधवार को इस सजा की घोषणा की।

ग्राम पंचायत की अधिकारिक घोषणा के मुताबिक, “सरकारी आदेश का उल्लंघन करते हुए लोग घरों से ना निकलें इसके लिए यह उपाय किया गया है। पहली बार उल्लंघन करने वाले को 500 रुपये का जुर्माना देना होगा और तीसरी बार यह करने वाले को गधे पर बिठाकर घुमाया जाएगा।” आदेश में लोगों से घर पर रहकर सहयोग करने को भी कहा गया है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा कि राज्य में एक निजी प्रयोगशाला को नतीजे मुहैया कराने में देरी के चलते कोरोना वायरस की जांच से रोक दिया है। उन्होंने कहा कि निजी जांच प्रयोगशालाएं राज्य के अधिकारियों को जल्द नतीजे मुहैया कराने में सक्षम नहीं हैं।

टोपे ने कहा, ''उनकी दी हुई हर रिपोर्ट की सरकारी प्रयोगशालाओं में दोबारा जांच करानी पड़ी है। सरकारी प्रयोगशाला में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद, व्यक्ति को कोरोना वायरस से संक्रमित घोषित किया जाता है।'' मंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस की जांच कर रही कुल आठ में से एक निजी प्रयोगशाला समय पर रिपोर्ट देने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा, ''हमने प्रयोगशाला को काम रोकने का आदेश जारी कर दिया है। राज्य में शेष सात प्रयोगशालाएं अब भी काम कर रही हैं।

Web Title: Coronavirus One more dead Maharashtra 13 dead state total 333 cases
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे