Coronavirus: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कर्मचारियों से घर से काम करने के लिए कहा, महज 10 फीसदी वर्कर रहेंगे जरूरी सेवाओं पर मौजूद
By रोहित कुमार पोरवाल | Published: March 19, 2020 12:56 AM2020-03-19T00:56:44+5:302020-03-19T00:56:44+5:30
कंपनी की यह प्रोटोकॉल 31 मार्च 2020 तक लागू रहेगी। घर से काम करने के दौरान कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा उत्पादकता के लिए सभी उत्पादकता और डिजिटल उपकरणों का उपयोग करने के लिए कहा गया है।
कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने देश और विदेश में अपने सभी कर्मचारियों से घर से ही काम करने के लिए कहा है लेकिन अस्पताल, रिटेल स्टोर और टेलीकॉम कनेक्टिविटी जैसी आवश्यक सार्वजनिक सेवाओं के लिए 10 फीसदी कर्मचारी रोटेशन पर ड्यूटी देंगे। इस अवधि के दौरान सभी आवश्यक कर्मचारियों के लिए व्यापक सुरक्षा दिशानिर्देश और प्रोटोकॉल बताए गए हैं।
कंपनी की यह प्रोटोकॉल 31 मार्च 2020 तक लागू रहेगी। घर से काम करने के दौरान कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा उत्पादकता के लिए सभी उत्पादकता और डिजिटल उपकरणों का उपयोग करने के लिए कहा गया है।
कर्मचारियों को सलाह दी गई है कि वे सामान्य दिनों की तुलना में एक-दूसरे के बीच अधिक से अधिक संवाद करें और आउटलुक, एमएस टीमों और उद्यम प्लेटफार्मों के साथ-साथ कंपनी के अन्य आंतरिक प्लेटफार्मों पर जुड़े रहें।
हालांकि, इस तरह की अभूतपूर्व स्थिति में जनता की आवश्यकताओं को देखते हुए, आरआईएल नागरिकों को सभी आवश्यक सेवाएं प्रदान करना जारी रखेगा और अपने मुख्य रिटेल किराने की दुकानों, अपनी दूरसंचार कनेक्टिविटी सेवाओं, अस्पताल और सार्वजनिक या व्यवसाय के लिए आवश्यक किसी भी अन्य आवश्यक सेवाओं को खुला रखेगा।
आरआईएल अपने सभी आवश्यक कर्मचारियों को लगातार सलाह और संचार के माध्यम से पर्याप्त स्वास्थ्य सुरक्षा प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है।
कंपनी इस अवधि के दौरान काम से संबंधित आवागमन के लिए ऐसे कर्मचारियों के लिए ऐप टैक्सी का किराया भी देगी ताकि सार्वजनिक परिवहन पर दबाव कम हो सके।