Coronavirus Lockdown: Shops selling essential commodities to remain open from 6am-11pm daily in UP | Coronavirus Lockdown: लोगों के लिए राहत भरी खबर, यूपी में सुबह 6 से रात 11 बजे से खुली रहेंगी दुकानें
जरूरी सामानों की दुकानें सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक खुली रहेंगी। (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर प्रदेश में जरूरी समान की दुकानें सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक खुलेंगी।डॉक्टरों / पैरामेडिक्स, स्वच्छता कर्मचारियों आदि को पास जारी किए गए हैं।

कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है और ऐसे में लोगों को इस बात का डर सता रहा है कि उनके जरूरत की चीजें कैसे मिलेंगी। इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने साफ किया है कि राज्य में जरूरी समान दुकानें सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक खुलेंगी।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त एस पाण्डेय ने कहा, 'आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में कोई कमी नहीं की गई है। सब्जी, दूध और अन्य जरूरी सामानों की दुकानें सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक खुली रहेंगी। डॉक्टरों / पैरामेडिक्स, स्वच्छता कर्मचारियों आदि को उनके काम को सुविधाजनक बनाने के लिए पास जारी किए गए हैं।'

बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 600 से पार पहुंच गई है, जबकि इस महामारी से 13 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना की चपेट में 4.71 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं और मरने वालों की संख्या 21 हजार को पार कर गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार को पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने बताया कि इस अवधि तक सड़क, रेल और हवाई सेवाएं स्थगित रहेंगी, लेकिन जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी।

इसके बाद गृह मंत्रालय ने छह पन्नों का एक दिशानिर्देश जारी किया, जिसके मुताबिक रियायती मूल्य पर सामान देने वाले, खाने पीने के सामान, किराने की दुकान, सब्जी, फल, मांस, मछली और जानवरों के खाने के दुकानें खुली रहेंगी।

Web Title: Coronavirus Lockdown: Shops selling essential commodities to remain open from 6am-11pm daily in UP
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे