कोरोना संकटः 'रोज 10 लाख लोगों के खाने पर सन्नाटा', कपिल मिश्रा ने CM केजरीवाल से पूछा- कौन सा विभाग बनवा रहा है खाना   

By रामदीप मिश्रा | Published: April 7, 2020 09:52 AM2020-04-07T09:52:09+5:302020-04-07T09:52:09+5:30

कोरोना वायरसः सीएम केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली सरकार 10 लाख गरीब लोगों को खाना खिलाएगी, ताकि राजधानी में कोई भूखा न सोए। उन्होंने बताया था कि सरकार लंच और डिनर दोनों की व्यवस्था कर रही है।

Coronavirus: kapil mishra slams on arvind kejriwal over 10 lakh people feeding daily | कोरोना संकटः 'रोज 10 लाख लोगों के खाने पर सन्नाटा', कपिल मिश्रा ने CM केजरीवाल से पूछा- कौन सा विभाग बनवा रहा है खाना   

कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर बोला हमला। (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली सरकार के रोजाना 10 लाख लोगों को खाने खिलाने के बयान पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने सवाल उठाए हैं। कपिल मिश्रा ने अपने चार अप्रैल के ट्वीट को रिट्वीट कर कहा कि तीन दिन बीत चुके, रोज 10 लाख लोगों के खाने पर सन्नाटा है।

कोरोना वायरस के प्रकोप पर काबू पाने के लिए देशभर में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 500 से अधिक हो गई, जबकि अब तक इससे सात व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। कोविड-19 के बीच उपजे संकट को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 10 लाख लोगों को खाना खिलाने की कोशिश करने का दावा किया, जिस पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता कपिल मिश्रा ने सवाल उठाए हैं।

कपिल मिश्रा ने अपने चार अप्रैल के ट्वीट को रिट्वीट कर कहा, 'तीन दिन बीत चुके, रोज 10 लाख लोगों के खाने पर सन्नाटा, कौन सा विभाग खाना बनवा रहा है... चावल, आटा, दाल, तेल, सिलेंडर कब और कहाँ से खरीदा?, खाना कहाँ  कहाँ बन रहा हैं?' इसके आगे कपिल मिश्रा ने पूछा कि दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुप हैं, क्या गरीबों के खाने पर झूठ बोला गया है?

इससे पहले कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से ट्वीट कर पूछा था, 'रोज 10 लाख लोगों को खाना एक झूठ हैं, घोटाला है। ये जानकारी आज ही पब्लिक कीजिये, सरकार का कौन सा विभाग खाना खिला रहा हैं? रोजाना10 लाख लोगों के लिए चावल, आटा, दाल, तेल, सिलेंडर कहां से और कब खरीदा? खाना कहाँ पकाया जा रहा हैं?'

अदरअसल, सीएम केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली सरकार 10 लाख गरीब लोगों को खाना खिलाएगी, ताकि राजधानी में कोई भूखा न सोए। उन्होंने बताया था कि सरकार लंच और डिनर दोनों की व्यवस्था कर रही है। साथ ही साथ यहा खाना दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों उपलब्ध रहेगा। 

उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार लगभग 3,775 स्कूलों और रैन बसेरों से लगभग 10-12 लाख लोगों को भोजन के पैकेट बांटने शुरू करेगी। हालांकि भोजन के लिए इतनी बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना नहीं है, लेकिन अधिक वितरण बिन्दु भौतिक दूरी बनाए रखने में मदद करेंगे।  


आपको बता दें, राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 525 हो गई और सात व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। इन मामलों में 329 वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने पिछले महीने निजामुद्दीन में आयोजित धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया था। कुल मामलों में से 168 लोग वह हैं जो या तो विदेश गए थे या हाल ही में विदेश से लौटे संक्रमित लोगों के सीधे संपर्क में आए थे। 28 मामलों की अभी 'जांच' की जा रही है। कुल मामलों में से 19 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और एक व्यक्ति विदेश चला गया है। वर्तमान में 498 लोग अस्पताल में उपचाराधीन हैं।

Web Title: Coronavirus: kapil mishra slams on arvind kejriwal over 10 lakh people feeding daily

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे