Coronavirus India live Updates death toll rises 36 in india due to covid 19 | कोरोना वायरस से भारत में 36 लोगों की मौत, केरल, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश में मृतकों की संख्या में इजाफा
लोकमत फाइल फोटो

Highlightsकोरोना वायरस के चलते महाराष्ट्र में आठ लोगों की मौत हुई है जबकि गुजरात में 6 लोगों ने दम तोड़ दियाकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के 30 मार्च तक के आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के 1251 मामले सामने आए हैं

भारत में मंगलवार सुबह (31 मार्च) तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 पहुंच गई है। मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में दो मौतें हुई हैं, जबकि केरल में एक और पश्चिम बंगाल में आज एक-एक मौत की पुष्टि हुई है। केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित 68 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया वहीं मध्य प्रदेश में 49 वर्षीय महिला का निधन हो गया।

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से पांचवीं मौत

मध्यप्रदेश के इंदौर में 49 वर्षीय महिला के सोमवार रात दम तोड़ने के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत की तादाद बढ़कर पांच पर पहुंच गयी है। इनमें से तीन अकेले इंदौर शहर के निवासी थे जिनमें से दो की मौत पिछले 24 घंटे में हुई। अब तक मिली रिपोर्टों के मुताबिक सूबे में कुल 47 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये हैं। इनमें इंदौर के सर्वाधिक 27 मरीज शामिल हैं। इनके अलावा, जबलपुर के आठ, उज्जैन के पांच, भोपाल के तीन और शिवपुरी एवं ग्वालियर के दो-दो मरीजों में भी इस संक्रमण की पुष्टि हुई जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज जारी है। 

केरल में कोरोना वायरस संक्रमण से एक बुजुर्ग की मौत

केरल में कोरोना वायरस संक्रमण से 68 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई और इसी के साथ राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या दो हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार केरल में 30 मार्च तक कोरोना वायरस के 202 मामले सामने आए हैं।

पश्चिम बंगाल में भी मृतकों की संख्या बढ़कर तीन हुई

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की हावड़ा जिले के एक अस्पताल में मौत हो गई। यहां कोविड-19 संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या कुल तीन हो गई। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आने के साथ राज्य में कोविड-19 संक्रमितों की कुल संख्या 26 हो गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 32 लोगों की मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में अब तक कोरोना वायरस के 1251 मामले सामने आए हैं और 32 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में 8, गुजरात में 6, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में तीन-तीन, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और पश्चिम बंगाल में दो-दो, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और बिहार में एक-एक लोगों की मौत हुई है। भारत में अभी 1117 एक्टिव केस हैं जबकि 101 लोगों का सफल इलाज किया चुका है। 

कोरोना वायरस: 31 मार्च का ताजा अपडेट

-महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले बढ़ कर 225 हुए
-राजस्थान में मंगलवार को चार और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है।
-छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के आठ मामले हुए
 

 

Web Title: Coronavirus India live Updates death toll rises 36 in india due to covid 19
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे