कोरोना से युद्धस्तर पर बचने की तैयारी, रैपिड एक्शन टीम का गठन, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया अपडेट

By धीरज पाल | Published: March 9, 2020 03:34 PM2020-03-09T15:34:42+5:302020-03-09T15:45:51+5:30

coronavirus in india latest update: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा मैंने विश्व स्वास्थ्य संगठन के रीजनल डायरेक्टर के साथ मीटिंग की। उन्होंने इस बात पर संतोष प्रकट किया कि भारत अपनी तरफ से बहुत व्यापक ढंग से कोरोना के खिलाफ जो लड़ाई है उसको लड़ने का प्रयास कर रहा है।

coronavirus in india latest update news Union Health Minister Harsh Vardhan address rapid action | कोरोना से युद्धस्तर पर बचने की तैयारी, रैपिड एक्शन टीम का गठन, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया अपडेट

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दिया कोरोना वायरस पर अपडेट

Highlights पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में #COVID19 रोगी का टेस्ट नेगेटिव आया है।देश में अब तक कोरोना वायरस की वजह से कोई मौत नहीं हुई है।

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस से बचने के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां जारी है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना से बचने के लिए निर्देश दिए हैं। मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार (09 मार्च) को कहा कि हम कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सभी राज्यों को व्यापक दिशा निर्देश भेज रहे हैं। राज्यों को कोरोना वायरस से निपटने के लिए जल्द रैपिड एक्शन टीम का गठन किया है। उन्होंने कहा कि राज्यों से कहा गया है कि वे कोरोना वायरस से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए प्रयोगशालाओं और मानवशक्ति को मजबूत करें। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा मैंने विश्व स्वास्थ्य संगठन के रीजनल डायरेक्टर के साथ मीटिंग की। उन्होंने इस बात पर संतोष प्रकट किया कि भारत अपनी तरफ से बहुत व्यापक ढंग से कोरोना के खिलाफ जो लड़ाई है उसको लड़ने का प्रयास कर रहा है।


वहीं, उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को आगाह करने के लिए आज कि ये मीटिंग थी कि अगर मामले बढ़ते हैं तो उसके लिए हम पहले ही तैयारी करके रखें। हम सब प्रकार की तैयारियां कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में #COVID19 रोगी का टेस्ट नेगेटिव आया है। देश में अब तक कोरोना वायरस की वजह से कोई मौत नहीं हुई है।

Web Title: coronavirus in india latest update news Union Health Minister Harsh Vardhan address rapid action

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे