Coronavirus in Bihar: पटना के मस्जिद में ठहरे 12 विदेशी नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में लिया, लोगों ने मस्जिद बंद करने की उठाई मांग

By एस पी सिन्हा | Published: March 23, 2020 07:27 PM2020-03-23T19:27:59+5:302020-03-23T19:27:59+5:30

बिहार में कोरोना ने दस्‍तक दे दी है और अब तक राज्य में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. कल तक आए 130 कारोना वायरस संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच पूरी कर ली गई है, जिनमें से तीन पॉजिटिव पाये गये. इनमें पटना एम्स के दो मामले जिसमें एक की मृत्य हो गई तथा एनएमसीएच का एक मामला भी शामिल हैं.

Coronavirus in Bihar: Police detained 12 foreign nationals staying in mosque of Patna, people demanded to close the mosque | Coronavirus in Bihar: पटना के मस्जिद में ठहरे 12 विदेशी नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में लिया, लोगों ने मस्जिद बंद करने की उठाई मांग

पटना के भीड़भाड़ वाले कुर्जी इलाके के गेट नंबर 74 के पास स्थित एक मस्जिद में कुछ लोगों को छिपा कर रखे जाने की बात सामने आई.

Highlightsपटना में 12 विदेशी नागरिक मस्जिद में छिपे थे पुलिस ने मस्जिद में ठहरे हुए 12 विदेशी नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

पटना: बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब कुर्जी इलाके मे अचानक से कुछ विदेशी नागरिकों को देखा गया. खबर के मुताबिक स्थानीय नागरिकों के भारी विरोध के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मस्जिद में ठहरे हुए 12 विदेशी नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. हिरासत में लिए गए लोगों में दस लोग किर्गिस्तान के हैं और बाकी दो लोग गाइड बताए जा रहे हैं. इसके बाद स्थानीय लोग मस्जिद बन्द करने की मांग कर रहे हैं. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पटना के भीड़भाड़ वाले कुर्जी इलाके के गेट नंबर 74 के पास स्थित एक मस्जिद में कुछ लोगों को छिपा कर रखे जाने की बात सामने आई. जब आसपास के मोहल्ले वालों को इसका पता चला तो लोगों ने विरोध किया और हंगामा शुरू कर दिया. हंगामे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस आई जिसके बाद पुलिस ने 12 विदेशियों को अपनी हिरासर में ले लिया. पुलिस फिलहाल पूरे इलाके में छापेमारी कर रही है. स्थानीय लोगों का कहना था कि सरकार को इनके बारे में जानकारी रखनी चाहिए लेकिन कुछ लोगों की मदद से इन विदेशियों को धार्मिक स्थल(मस्जिद) की आड़ लेकर छिपाया गया है. 

जानकारी के मुताबिक ये लोग जनवरी में ही पटना आए थे. इनके पास वीजा और पासपोर्ट सही है, इस कारण केवल मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. पुलिस के मुताबिक मेडिकल जांच के बाद इन्हें छोड दिया जाएगा. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इन लोगों ने अपना मेडिकल जांच नहीं करवाया है. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि मस्जिद में छिपे लोग बिहार में घूम-घूमकर धर्म विशेष का प्रचार करते हैं और सभी आज सुबह ही पटना पहुंचे थे. 

यहां उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना ने दस्‍तक दे दी है और अब तक राज्य में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. कल तक आए 130 कारोना वायरस संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच पूरी कर ली गई है, जिनमें से तीन पॉजिटिव पाये गये. इनमें पटना एम्स के दो मामले जिसमें एक की मृत्य हो गई तथा एनएमसीएच का एक मामला भी शामिल हैं. लेकिन इसके बाद भी सरकार का सिस्टम फेल दिख रहा है. हालांकि, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से आमलोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये बिहार सरकार ने तत्काल प्रभाव से बिहार के सभी शहरों को लॉक डाउन कर दिया है.

Web Title: Coronavirus in Bihar: Police detained 12 foreign nationals staying in mosque of Patna, people demanded to close the mosque

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे