Coronavirus: शराब पर 70 प्रतिशत ‘विशेष कोरोना शुल्क’ वसूलना जारी रखेगी दिल्ली सरकार

By भाषा | Published: May 22, 2020 05:49 AM2020-05-22T05:49:20+5:302020-05-22T05:49:20+5:30

सूत्रों ने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक में विशेष कोरोना शुल्क के विषय पर अनौपचारिक चर्चा हुई लेकिन अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

Coronavirus: Delhi government to continue charging 70 percent 'special corona fee' on liquor | Coronavirus: शराब पर 70 प्रतिशत ‘विशेष कोरोना शुल्क’ वसूलना जारी रखेगी दिल्ली सरकार

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली सरकार फिलहाल शराब की बिक्री पर 70 प्रतिशत ‘विशेष कोरोना शुल्क’ की वसूली करना जारी रखेगी। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। बृहस्पतिवार शाम को अफवाह फैल गयी थी कि सरकार विशेष शुल्क वापस ले रही है। सूत्रों ने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक में विशेष कोरोना शुल्क के विषय पर अनौपचारिक चर्चा हुई लेकिन अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

दिल्ली सरकार फिलहाल शराब की बिक्री पर 70 प्रतिशत ‘विशेष कोरोना शुल्क’ की वसूली करना जारी रखेगी। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

बृहस्पतिवार शाम को अफवाह फैल गयी थी कि सरकार विशेष शुल्क वापस ले रही है। सूत्रों ने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक में विशेष कोरोना शुल्क के विषय पर अनौपचारिक चर्चा हुई लेकिन अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा, ‘‘अभी शराब की सारी दुकानें नहीं खुली हैं, इसलिए यह नहीं कहा जा सकता विशेष कोरोना शुल्क लगाने की वजह से दिल्ली में शराब की बिक्री पर असर पड़ रहा है। सरकार कुछ दिन बाद इसकी फिर समीक्षा करेगी।’’

अधिकारियों ने कहा कि विशेष शुल्क जल्द वापस लिया जा सकता है क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के दूसरे शहरों की शराब की दुकानों की तुलना में दिल्ली शहर की दुकानों को नुकसान हो सकता है।

Web Title: Coronavirus: Delhi government to continue charging 70 percent 'special corona fee' on liquor

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे