Coronavirus Bihar Update: बिहार में कोरोना से अब तक 10 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 1650 के पार

By एस पी सिन्हा | Published: May 21, 2020 09:08 AM2020-05-21T09:08:46+5:302020-05-21T09:22:06+5:30

Coronavirus Bihar Update: खगड़िया के एक शख्स की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. इसी के साथ बिहार में कोरोना से मरने वालों की संख्या 10 हो गई है. पिछले कुछ दिनों में बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं.

Coronavirus Bihar update: one more death from covid-19 in Bihar, death toll rises to 10 | Coronavirus Bihar Update: बिहार में कोरोना से अब तक 10 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 1650 के पार

बिहार में कोरोना संक्रमण के 1600 से ज्यादा मामले, 10 की मौत (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार में कोरोना से 10 लोगों की मौत, 1650 से ज्यादा मामले आ चुके हैं सामनेराज्य में बुधवार की देर रात तक 144 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, राज्य में अभी भी एक हजार से ज्यादा मामले सक्रिय

पटना: बिहार में कोविड-19 का कहर और बढ़ता जा रहा है. राज्य के अंदर कोरोना के बढ़ते खतरे का हाल यह है कि यहां हर दिन दर्जनों मामले सामने आ रहे हैं. इन सब के बीच सूबे में एक और व्यक्ति की मौत कोरोना के संक्रमण से हो गई है. इसके साथ ही बिहार में मौत का आंकड़ा अब 10 हो गया है.

मृतक खगड़िया ज़िले का रहने वाला है. वहीं, राज्य में बुधवार की देर रात तक 144 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इसके साथ ही बिहार में कुल मरीजों की संख्या अब 1663 हो गई है. 

पिछले आठ दिनों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. खगड़िया जिले के ज़िलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने इस बात की पुष्टि की है कि जिले में एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है. उन्होंने बताया कि मृतक व्यक्ति की उम्र तकरीबन 50 साल है. यह व्यक्ति प्रवासी मजदूर था. यह व्यक्ति हाल ही में दिल्ली से लौटा था. 

खगड़िया जिलाधिकारी के मुताबिक इस व्यक्ति की मौत 17 मई को हुई थी. जिसकी रिपोर्ट 19 मई यानी की मंगलवार को पॉजिटिव आई थी. उन्होंने बताया कि दरअसल यह मरीज बेगूसराय में ही भर्ती था. दिल्ली से लौटने के दौरान रास्ते में ही तबियत खराब होने के कारण उसे बेगूसराय में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के क्रम में बेगूसराय सदर अस्पताल में उसकी मौत हो गई. खगड़िया जिले में कोरोना से यह दूसरी मौत है. 

इससे पहले भी मुंबई से लौटे एक शख्स की मौत कोरोना से हुई थी. जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने बताया कि मौत के बाद ही दोनों शख्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है. खगड़िया जिले में अब तक कुल 71 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं.

बिहार में 1600 से ज्यादा मामले

बिहार में अब तक कुल 1663 से अधिक मामले सामने आये हैं. जिसमें 571 लोग स्वस्थ हो गए हैं. राज्य में अभी भी एक हजार से ज्यादा मामले सक्रिय हैं. जबकि 10 लोगों की मौत हुई है. मरने वालों में पटना, वैशाली और खगड़िया जिले में 2-2 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा मुंगेर, मोतिहारी, सीतामढ़ी और सासाराम के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हुई है.

Web Title: Coronavirus Bihar update: one more death from covid-19 in Bihar, death toll rises to 10

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे