Coronavirus: कोरोना से बचाव के लिए भीलवाड़ा में डोर टू डोर सर्वे कर एक लाख लोगों की जांच होगी

By धीरेंद्र जैन | Published: March 23, 2020 07:51 AM2020-03-23T07:51:13+5:302020-03-23T07:51:13+5:30

भीलवाड़ा के एक प्राइवेट अस्पताल में अधिकांश डाॅक्टरों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एक विशेष टीम को भेजकर भीलवाड़ा में डोर टू डोर सर्वे कर एक लाख लोगों की जांच के निर्देश दिये हैं।

Coronavirus: a lakh people will be checked up to prevent corona in their homes in Bhilwara | Coronavirus: कोरोना से बचाव के लिए भीलवाड़ा में डोर टू डोर सर्वे कर एक लाख लोगों की जांच होगी

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsराजस्थान के भीलवाड़ा में महज दो दिनों में ही कोरोना संक्रमण के 13 मामले सामने के बाद से सरकार द्वारा भीलवाड़ा के लिए विशेष प्रबंध करते हुए डोर टू डोर सर्वे कर लगभग एक लाख लोगों की जांच करवाए जाने का आदेश जारी किया गया है।भीलवाड़ा के एक प्राइवेट अस्पताल में अधिकांश डाॅक्टरों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एक विशेष टीम को भेजकर भीलवाड़ा में डोर टू डोर सर्वे कर एक लाख लोगों की जांच के निर्देश दिये हैं।

राजस्थान के भीलवाड़ा में महज दो दिनों में ही कोरोना संक्रमण के 13 मामले सामने के बाद से सरकार द्वारा भीलवाड़ा के लिए विशेष प्रबंध करते हुए डोर टू डोर सर्वे कर लगभग एक लाख लोगों की जांच करवाए जाने का आदेश जारी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि भीलवाड़ा के एक प्राइवेट अस्पताल में अधिकांश डाॅक्टरों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एक विशेष टीम को भेजकर भीलवाड़ा में डोर टू डोर सर्वे कर एक लाख लोगों की जांच के निर्देश दिये हैं। साथ ही आमजन से कहा गया है कि खांसी, जुकाम व बुखार बहुत अधिक न होने पर घरों पर ही उनका यथासंभव उपचार करें।

चिकित्सा विभाग के सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि एसएमएस अस्पताल में कोरोना के बढ़ते दबाव को देखते हुए जल्द ही अस्तपाल को 20 नए टेक्नीशियन उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने घर पर रहने को कोरोना से बचाव का सबसे कारगर उपाया बताया और कहा कि पाॅजिटिव मरीज के सीधे संपर्क में आने वालों की भी सारी जांच कराई जाएगी।

Web Title: Coronavirus: a lakh people will be checked up to prevent corona in their homes in Bhilwara

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे