Coronavirus: मुंबई में टैक्सी ने कराई कोरोना की सवारी, पांच हो गए संक्रमित, एक ने जान गंवाई

By गुणातीत ओझा | Published: March 18, 2020 10:21 AM2020-03-18T10:21:40+5:302020-03-18T11:20:11+5:30

भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 147 हो गई। महाराष्ट्र के पुणे में बुधवार सुबह एक और केस सामने आया। इस तरह पुणे में अब तक 18 मरीज पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। वहीं, पूरे महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 42 हो चुकी है।

corona outbreaks corona patient who died in mumbai travelled from taxi which had five corona positive cases | Coronavirus: मुंबई में टैक्सी ने कराई कोरोना की सवारी, पांच हो गए संक्रमित, एक ने जान गंवाई

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित तीसरे मरीज की हुई मौत, मुंबई में दुबई से लौटे 64 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ा

Highlightsदेश में कोरोना वायरस के अब तक 147 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, पिछले 24 घंटों में 23 केस बढ़ेदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित तीसरे मरीज की हुई मौत, मुंबई में दुबई से लौटे 64 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ा

मुंबईः कोरोना से कब कौन संक्रमित हो जाएगा इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल है। सतर्क रहने के बावजूद भी मुंबई में पांच लोग अंजाने में इस खौफनाक वायरस से संक्रमित हो गए। इतना ही नहीं एक व्यक्ति की मौत भी हो गई। कोरोना के इस प्रसार की पटकथा का मुख्य किरदार रही एक टैक्सी। टैक्सी से किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने यात्रा की थी, जिसके चलते पांच लोग संक्रमित हो गए और एक बुजुर्ग की जान तक चली गई। टैक्सी चालक में भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। यह वाकया सुनकर महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि समूचे देश में कैब के प्रति लोगों में दहशत फैल गई है।  भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 147 हो गई। महाराष्ट्र के पुणे में बुधवार सुबह एक और केस सामने आया। इस तरह पुणे में अब तक 18 मरीज पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। वहीं, पूरे महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 42 हो चुकी है।

पुणे का एक परिवार दुबई से यात्रा कर 1 मार्च को मुंबई लौटा था। मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उन्होंने पुणे के लिए टैक्सी बुक की थी। पति-पत्नी और उनकी बेटी बाद में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। बाद में उसी टैक्सी से यात्रा करने वाले 2 और लोग और ड्राइवर को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। धीरे-धीरे इस टैक्सी से यात्रा करने वाले 5 लोगों कोरोना से संक्रमित हो चुके थे। मुंबई के अंधेरी वेस्ट में रहने वाले 64 साल के बुजुर्ग भी उसी टैक्सी से एयरपोर्ट से घर पहुंचे थे। कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से उनकी हालत बिगड़ती गई। बुजुर्ग की स्थिति डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर की वजह से सुधार नहीं हो सका और आखिरकार मंगलवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। बुजुर्ग की पत्नी और बेटा भी कोरोना पॉजिटिव हैं जिनका कस्तूरबा अस्पताल में इलाज जारी है।

देश में कोरोना मरीज सबसे अधिक महाराष्ट्र में हैं। यहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 42 हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के दो और पुष्ट मामले सामने आए। इनमें एक मरीज मुंबई से है, जबकि दूसरा पिंपरी चिंचवाड से है। ये दोनों हाल में अमेरिका से लौटे थे। राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 42 हो गई है।

महाराष्ट्र सरकार ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की जांच पर फिलहाल रोक लगाई

कोरोना वायरस से संक्रमण को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की जांच के दौरान ‘ब्रेथ एनालाइजर’ उपकरणों के इस्तेमाल पर फिलहाल के लिये रोक लगा दी है। इस उपकरण से जांच के दौरान वाहन चालक की सांस के जरिये उसके रक्त में अल्कोहल की मात्रा का पता लगाया जाता है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य लोगों के बीच संपर्क के जरिए होने वाले वायरस के प्रसार को कम करना है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने फिलहाल के लिए ब्रेथ एनालाइजर उपकरणों का इस्तेमाल रोकने का फैसला किया है।’’ कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मुम्बई के 64 वर्षीय एक व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई, जो दुबई यात्रा पर गया था। महाराष्ट्र में कोविड-19 से मौत का यह पहला मामला है।

Web Title: corona outbreaks corona patient who died in mumbai travelled from taxi which had five corona positive cases

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे