शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: भारत में आज कोरोना के सर्वाधिक 15413 मामले आए सामने, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: June 21, 2020 07:14 PM2020-06-21T19:14:18+5:302020-06-21T19:14:18+5:30

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के रविवार को एक दिन में सर्वाधिक 15,413 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,10,461 हो गई।

Corona has the highest 15413 cases reported in India today | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: भारत में आज कोरोना के सर्वाधिक 15413 मामले आए सामने, पढ़ें अन्य खबरें

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsआज देश में कोरोना से 306 और लोगों की मौत हो जाने के कारण मृतक संख्या बढ़कर 13,254 हो गई। चीन के साथ लगती 3,500 किलोमीटर लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तैनात सशस्त्र बलों को जवाबी कार्रवाई की छूट दी गई है।शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ लद्दाख में हालात पर उच्च स्तरीय बैठक में राजनाथ सिंह ने ये निर्देश दिया है।

नयी दिल्ली: भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैः-

मोदी दूसरीलीड योग दिवस दुनिया अब पहले से कहीं ज्यादा योग की जरूरत महसूस कर रही है, कोविड-19 रोगियों को भी लाभ :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि दुनिया को कोरोना वायरस महामारी के कारण योग की आवश्यकता पहले के मुकाबले कहीं अधिक महसूस हो रही है और यह प्राचीन भारतीय परंपरा दुनियाभर में काफी संख्या में कोविड-19 रोगियों को इस बीमारी को हराने में मदद कर रही है।

वायरस लीड मामले भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 15,413 मामले सामने आए, कुल मामले चार लाख के पार: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के रविवार को एक दिन में सर्वाधिक 15,413 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,10,461 हो गई, वहीं 306 और लोगों की मौत हो जाने के कारण मृतक संख्या बढ़कर 13,254 हो गई।

चीन-भारत लद्दाख लीड समीक्षा सशस्त्र बलों को एलएसी पर चीन के किसी भी आक्रामक रवैए से बलपूर्वक निपटने को कहा गया: चीन के साथ लगती 3,500 किलोमीटर लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तैनात सशस्त्र बलों को चीन के किसी भी आक्रामक बर्ताव का ‘‘मुंह तोड़’’ जवाब देने की ‘‘पूरी आजादी’’ दी गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ लद्दाख में हालात पर उच्च स्तरीय बैठक के बाद सूत्रों ने यह जानकारी दी।

कश्मीर दूसरी लीड मुठभेड़ श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर), श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

दिल्ली लीड सूर्यग्रहण वलयाकार सूर्यग्रहण देखने के लिए आसमान में टकटकी लगाए बैठे लोगों को बादलों ने किया मायूस: वलयाकार सूर्य ग्रहण के दीदार की चाहत रखने वाले दिल्लीवासी बादलों के कारण यह खगोलीय घटना स्पष्ट रूप से नहीं देख पाए।

जीएसटी एएआर जमीन एएआर ने व्यवस्था दी, प्लॉट के रूप में बेची जाने वाली विकसित जमीन पर जीएसटी देना होगा: बिजली, पानी की पाइपलाइन और जल निकासी की सुविधाओं वाली जमीन की बिक्री पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) देना होगा। अग्रिम निर्णय प्राधिकरण (एएआर) ने यह व्यवस्था दी है। एएआर ने कहा है कि यदि कोई रीयल एस्टेट डेवलपर बुनियादी सुविधाओं वाली जमीन प्लॉट के रूप में बेचता है, तो उसपर जीएसटी देय होगा।

पेट्रोल मूल्यवृद्धि डीजल कीमतें 60 पैसे की वृद्धि के साथ 78.27 रु. प्रति लीटर के रिकॉर्ड पर, पेट्रोल भी 35 पैसे महंगा: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रविवार को लगातार 15वें दिन बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा। पेट्रोल के दाम जहां 35 पैसे प्रति लीटर और बढ़ाए गए हैं, वहीं डीजल कीमतों में 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

अमेरिका मुंबई राणा राणा को जमानत पर रिहा करने से भारत के साथ संबंधों में तनाव पैदा हो सकता है: अमेरिकी अटॉर्नी वॉशिंगटन, पाकिस्तानी मूल के कनाडाई कारोबारी और मुंबई आतंकवादी हमलों के आरोपी तहव्वुर राणा को जमानत पर रिहा किए जाने का विरोध करते हुए अमेरिका ने कहा है कि इससे भारत के साथ देश के संबंधों में तनाव पैदा हो सकता है।

अमेरिका लीड गोलीबारी न्यूयार्क में एक कार्यक्रम के दौरान नौ लोगों को गोली मारी गई सायराक्यूज (अमेरिका), मध्य न्यूयॉर्क में शनिवार रात ‘‘जश्न’’ के दौरान नौ लोगों को गोली मार दी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

ब्रिटेन नस्लवाद प्रदर्शन ब्रिटेन में नस्लवाद के खिलाफ व्यापक पैमाने पर प्रदर्शन: ब्रिटेन में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी के बावजूद शनिवार को लोगों ने नस्लवाद के खिलाफ प्रदर्शन किए।

वायरस लीड हेटेरो कोविड-19 के इलाज के लिए परीक्षणगत दवा पेश करेगी हेटेरो, डीसीजीआई की अनुमति मिली नयी दिल्लीः दवा कंपनी हेटेरो कोविड-19 के इलाज के लिए वायरल रोधी परीक्षणगत दवा रेमडेसिवीर पेश करेगी। कंपनी ने रविवार को कहा कि उसे इसके लिए भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) की अनुमति मिल गई है।

खेल बैडमिंटन प्रणय गोपीचंद गोपीचंद ने प्रणय के नाम की सिफारिश अर्जुन पुरस्कार के लिये की नयी दिल्लीः मुख्य राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने भारतीय खिलाड़ी एच एस प्रणय के नाम की सिफारिश अर्जुन पुरस्कार के लिये की है क्योंकि भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने अनुशासनात्मक मुद्दों के कारण लगातार दूसरे वर्ष उनकी अनदेखी की। 

Web Title: Corona has the highest 15413 cases reported in India today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे