कर्नाटक में कॉलेज खुलने से पहले प्राध्यापकों एवं छात्रों के लिये कोरोना जांच आावश्यक

By भाषा | Published: November 13, 2020 08:35 PM2020-11-13T20:35:52+5:302020-11-13T20:35:52+5:30

Corona check required for professors and students before the college opens in Karnataka | कर्नाटक में कॉलेज खुलने से पहले प्राध्यापकों एवं छात्रों के लिये कोरोना जांच आावश्यक

कर्नाटक में कॉलेज खुलने से पहले प्राध्यापकों एवं छात्रों के लिये कोरोना जांच आावश्यक

बेंगलुरू, 13 नवंबर कर्नाटक सरकार ने प्रदेश में कॉलेजों के खुलने से पहले शिक्षकों, छात्रों एवं गैर अध्यापन कर्मचारियों के आने के लिये कोरोना वायरस संक्रमण की आरटीपीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है। प्रदेश सरकार ने डिग्री, मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का निर्णय किया है।

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लागू किये गये लॉकडाउन की वजह से पिछले आठ महीने से बंद डिग्री, डिप्लोमा एवं इंजीनियरिंग कालेजों को 17 नवंबर से तथा मेडिकल, नर्सिंग, आयुष एवं पैरामेडिकल कालेजों को एक दिसंबर से खोलने का निर्णय किया गया है।

कॉलेजों को खोले जाने के मद्देनजर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण आयुक्त पंकज कमार पांडेय ने आदेश जारी कर आरटीपीसीआर जांच कराना अनिवार्य कर दिया है।

पांडेय ने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे शिक्षकों, छात्रों एवं गैर अध्यापन कर्मचारियों की जांच के लिए नमूने लें और बिना किसी देरी के उनकी त्वरित जांच करें।

प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तों एवं बृहद बेंगलुरू महानगर पालिका के विशेष आयुक्त (स्वास्थ्य) को सही तरीके से जांच सुनिश्चित कराने एवं निगरानी करने के लिये कहा गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Corona check required for professors and students before the college opens in Karnataka

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे