Corona Cases in Delhi: दिल्ली में बढ़ रहे केस, कल डीडीएमए की बैठक, हो सकता है पाबंदियों का ऐलान!, व्यापारियों ने लिखा पत्र

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 19, 2022 09:43 PM2022-04-19T21:43:07+5:302022-04-19T21:44:16+5:30

Corona Cases in Delhi: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार कोविड की स्थिति पर नजर रख रही है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार जल्द ही कोविड-19 के मामलों में मामूली वृद्धि को देखते हुए स्कूलों के लिए दिशानिर्देश जारी करेगी।

Corona Cases in Delhi DDMA meeting tomorrow restrictions may be announced, traders wrote letter | Corona Cases in Delhi: दिल्ली में बढ़ रहे केस, कल डीडीएमए की बैठक, हो सकता है पाबंदियों का ऐलान!, व्यापारियों ने लिखा पत्र

दिल्ली में 14 जनवरी को 30.6 प्रतिशत की संक्रमण दर दर्ज की गई थी, जो महामारी की तीसरी लहर के दौरान सबसे अधिक थी।

Next
Highlightsदिल्ली में कुछ स्कूली बच्चों के कोविड से संक्रमित होने की की खबरें आई हैं।सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना के फैसले को वापस ले लिया था।दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण पिछले 24 घंटे में किसी की मौत नहीं हुई है।

Corona Cases in Delhi: दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 632 नए मामले आए, जबकि संक्रमण दर 4.42 प्रतिशत दर्ज की गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को साझा किए गए आंकड़ों से यह जानकारी मिली। आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण पिछले 24 घंटे में किसी की मौत नहीं हुई है।

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में तेजी को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) शहर में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों पर विचार करने के लिए 20 अप्रैल को एक बैठक करेगा। अधिकारियों ने जानकारी दी।

राजधानी के व्यापारियों ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) से अपील की है कि सिर्फ कोविड-19 संक्रमण दर के आधार पर ही अंकुश नहीं लगाए जाएं। चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने डीडीएमए को लिखे पत्र में कहा है कि यदि जरूरत पड़े, तो सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया जा सकता है।

व्यापारियों के निकाय का यह अनुरोध डीडीएमए की महत्वपूर्ण बैठक से पहले आया है। बैठक में फेस मास्क के अनिवार्य इस्तेमाल और स्कूली बच्चों की पढ़ाई के लिए हाइब्रिड मॉडल (ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों) पर विचार किया जा सकता है। पिछले कुछ दिन में दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़े हैं।

विभाग ने कहा कि कोविड-19 के 632 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण दर 4.42 प्रतिशत है। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोविड-19 के 501 मामले और किसी की भी मृत्यु नहीं हुई थी, जबकि संक्रमण दर 7.72 प्रतिशत थी। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को 517 मामलों के साथ संक्रमण दर 4.21 प्रतिशत दर्ज की गई थी।

नए मामलों के साथ दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,69,683 हो गई, जबकि मृतक संख्या 26,160 रही। मंगलवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि कुल 1,274 मरीज गृह पृथक-वास में हैं।दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक अगले सप्ताह बुधवार को उपराज्यपाल की अध्यक्षता में होगी। बैठक में मौजूदा कोविड स्थिति पर चर्चा होगी, जिनमें मामलों की संख्या में हालिया वृद्धि भी शामिल है।"

Web Title: Corona Cases in Delhi DDMA meeting tomorrow restrictions may be announced, traders wrote letter

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे