कांग्रेस ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 31 मार्च से शुरू करेगी 'महंगाई मुक्त भारत अभियान'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 26, 2022 04:56 PM2022-03-26T16:56:19+5:302022-03-26T17:03:41+5:30

कांग्रेस आगामी 31 मार्च से 7 अप्रैल तक पूरे देश में अपने आंदोलन के जरिये जनता को महंगाई के खिलाफ लामबंद करने के लिए सड़कों पर उतरेगी। इसके साथ ही कांग्रेस ने भाजपा पर हमला करते हुए यह भी कहा कि जनता का यह "बेशर्म पलायन" बंद होना चाहिए।

Congress will start 'Dearness Free India Campaign' from March 31 against rising fuel prices | कांग्रेस ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 31 मार्च से शुरू करेगी 'महंगाई मुक्त भारत अभियान'

कांग्रेस ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 31 मार्च से शुरू करेगी 'महंगाई मुक्त भारत अभियान'

Highlightsदेश में लगातार पांच दिनों में चौथी बार बढ़े पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बड़ा उछाल आया हैईंधन की बढ़ती कीमतों से आक्रोशित कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ व्यापक जन आंदोलन छेड़ेगीकांग्रेस आंदोलन के जरिये जनता को महंगाई के खिलाफ लामबंद करने के लिए सड़कों पर उतरेगी

दिल्ली: देश में बढ़ती ईंधन की कीमतों के खिलाफ मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस आगामी 31 मार्च से 7 अप्रैल तक पूरे देश में 'महंगाई मुक्त भारत अभियान' शुरू करने जा रही है।

देश में लगातार पांच दिनों में चौथी बार बढ़े पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर गहरा आक्रोश व्यक्त करते हुए कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को तय किया कि वो केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के खिलाफ व्यापक जन आंदोलन छेड़ेगी।

कांग्रेस अपने आंदोलन के जरिये जनता को महंगाई के खिलाफ लामबंद करने के लिए सड़कों पर उतरेगी। इसके साथ ही कांग्रेस ने भाजपा पर हमला करते हुए यह भी कहा कि जनता का यह "बेशर्म पलायन" बंद होना चाहिए।

ईंधन की बढ़ती बेतहाशा कीमतों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा, "राजा महल की तैयारी करते हैं, जबकि प्रजा मुद्रास्फीति के अधीन होती है।"

हाल ही में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद हो रहे ईंधन की कीमतों में इजाफे को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता केंद्र सरकार पर लगातार निशाना साधते रहे हैं।

शनिवार को भी केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई, जो की बीते पांच दिनों में चौथी वृद्धि है। इसके साथ ही इस हफ्ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 3.20 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

इस संबंध में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा, "मोदी सरकार में महंगाई- 'तारीख नई, समस्या वही। आज सुबह भी बढ़ती कीमतों के साथ शुरू हुई। आज फिर रेट में 0.80 रुपये की बढ़ोतरी की गई।"

इसके साथ ही सुरजेवाला ने कहा, "हर दिन नए भारत में डीजल/पेट्रोल की एक नई दर, पांच दिनों में चार हमले, 3.2 रुपये प्रति लीटर की लूट" है।

भारतीय जनता पार्टी पर व्यंग्य करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने पूछा, "बीजेपी जारी है - शपथ ग्रहण समारोह, जनता हर दिन महंगाई से पीड़ित है?"

सुरजेवाला की यह टिप्पणी यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ में हुए भव्य शपथ समारोह के बाद आयी है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा के कई शीर्ष नेता और अन्य हाई-प्रोफाइल मेहमान उपस्थिति थे। 

Web Title: Congress will start 'Dearness Free India Campaign' from March 31 against rising fuel prices

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे