Punjab Election 2022: सीएम चन्नी चमकौर साहिब से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची

By अनिल शर्मा | Published: January 15, 2022 03:10 PM2022-01-15T15:10:32+5:302022-01-15T15:39:23+5:30

Punjab Election 2022: पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, मुख्यमंत्री चन्नी चमकौर साहिब से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे। सिद्धू अपनी वर्तमान सीट अमृतसर पूर्व, रंधावा अपनी वर्तमान सीट डेरा बाबा नानक और सोनी भी अपने मौजूदा क्षेत्र अमृतसर मध्य से ही चुनाव लड़ेंगे।

Congress releases list for candidates on 86 seats in upcoming Punjab polls | Punjab Election 2022: सीएम चन्नी चमकौर साहिब से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची

Punjab Election 2022: सीएम चन्नी चमकौर साहिब से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची

Next
Highlightsमुख्यमंत्री चन्नी चमकौर साहिब से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगेसिद्धू अपनी वर्तमान सीट अमृतसर पूर्व, रंधावा अपनी वर्तमान सीट डेरा बाबा नानक सीट से चुनाव लड़ेंगेसोनू सूद की बहन मोगा से चुनाव लडेंगी

नयी दिल्लीः कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को 86 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा और ओ पी सोनी समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं।

पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, मुख्यमंत्री चन्नी चमकौर साहिब से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे। सिद्धू अपनी वर्तमान सीट अमृतसर पूर्व, रंधावा अपनी वर्तमान सीट डेरा बाबा नानक और सोनी भी अपने मौजूदा क्षेत्र अमृतसर मध्य से ही चुनाव लड़ेंगे। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा कादियान से चुनाव लड़ेंगे।

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुईं मालविका सूद मोगा से पार्टी की उम्मीदवार होंगी। वह अभिनेता सोनू सूद की बहन हैं। गौरतलब है कि पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है।

पंजाब में विधानसभा चुनावों में बमुश्किल एक महीना दूर है। कोरोनोवायरस बीमारी (कोविड -19) की स्थिति पर बढ़ती चिंताओं के बावजूद, सभी राजनीतिक हलकों ने अपनी चुनावी तैयारियों को तेज कर दिया है। इस साल, पंजाब के लिए लड़ाई अधिक तीव्र है क्योंकि राज्य किसानों के विरोध जैसे कई मुद्दों से जूझ रहा है। जबकि सत्तारूढ़ खेमा कड़वी अंदरूनी लड़ाई से निपट रहा है।

कांग्रेस पार्टी ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के नेतृत्व में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद गुरुवार को पंजाब में अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया था।

Web Title: Congress releases list for candidates on 86 seats in upcoming Punjab polls

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे