कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

By भाषा | Published: March 7, 2021 12:59 AM2021-03-07T00:59:33+5:302021-03-07T00:59:33+5:30

Congress released the first list of 13 candidates for the West Bengal assembly elections | कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

नयी दिल्ली/कोलकाता, छह मार्च कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

पार्टी उम्मीदवारों की सूची में पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता नेपाल महतो का नाम भी शामिल है जो पुरुलिया जिले की अपनी वर्तमान सीट बागमंडी से चुनाव लड़ेंगे। वह चार बार विधायक रह चुके हैं और कांग्रेस विधायक दल के उपनेता भी हैं।

हालांकि न तो कांग्रेस और न ही वाम मोर्चे ने पूर्वी मेदिनीपुर जिले की नंदीग्राम सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया, जहां टीएमसी की ओर से ममता बनर्जी भाजपा की ओर से शुभेंदु अधिकारी मैदान में हैं।

कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस और वाम मोर्चा अपने गठबंधन साझेदार अब्बास सिद्दीकी के इंडियन सेक्युलर फ्रंट के लिये यह सीट छोड़ेंगे क्योंकि इस सीट पर अल्पसंख्यक समुदाय के मतदाताओं की अच्छी-खासी तादाद है।

कांग्रेस पश्चिम बंगाल में वाम दलों और इंडियन सेक्युलर फ्रंट के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। गठबंधन में बनी सहमति के मुताबिक, कांग्रेस 2016 की तरह इस बार भी 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस ने जिन 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, उनमें से सात नए चेहरे हैं।

पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा में आठ चरणों में मतदान होगा। राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को अलग-अलग क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress released the first list of 13 candidates for the West Bengal assembly elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे