कांग्रेस में बदलाव शुरू, शक्ति सिंह गोहिल होंगे गुजरात इकाई के अध्यक्ष, दिल्ली-हरियाणा के प्रभारी बने बाबरिया, जानें मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पर कौन

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 9, 2023 07:59 PM2023-06-09T19:59:20+5:302023-06-09T20:00:18+5:30

कांग्रेस ने शुक्रवार को राज्यसभा सदस्य शक्ति सिंह गोहिल को अपनी गुजरात इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त है।

congress Rajya Sabha MP Shaktisinh Gohil appointed Gujarat Congress president Deepak Babaria became in-charge of Delhi and Haryana see list | कांग्रेस में बदलाव शुरू, शक्ति सिंह गोहिल होंगे गुजरात इकाई के अध्यक्ष, दिल्ली-हरियाणा के प्रभारी बने बाबरिया, जानें मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पर कौन

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गोहिल और बाबरिया की नियुक्ति की।

Highlightsवर्षा गायकवाड़ को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया गया।दीपक बाबरिया को दिल्ली एवं हरियाणा में पार्टी के प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी। गोहिल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के तौर पर जगदीश ठाकोर का स्थान लेंगे।

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 और कई राज्य में विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस में बदलाव शुरू हो गया है। राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल को गुजरातकांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया गया। लोकसभा सांसद वी वैथिलिंगम को पुडुचेरी कांग्रेस अध्यक्ष और वर्षा गायकवाड़ को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

वरिष्ठ नेता दीपक बाबरिया को दिल्ली एवं हरियाणा में पार्टी के प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गोहिल और बाबरिया की नियुक्ति की। गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रह चुके गोहिल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के तौर पर जगदीश ठाकोर का स्थान लेंगे।

कांग्रेस गुजरात के लिए जल्द ही नए प्रभारी की घोषणा कर सकती है। कांग्रेस के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा ने 2022 के गुजरात विधानसभा चुनावों में पार्टी की सबसे बुरी हार के बाद इस्तीफा दे दिया था। साल 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 182 में से सिर्फ 17 सीट पर जीत मिली थी।

हार के बाद राज्य इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने भी पद छोड़ने की पेशकश की थी। गुजरात से ताल्लुक रखने वाले बाबरिया को गोहिल के स्थान पर हरियाणा और दिल्ली का प्रभारी बनाया गया है। वह पहले मध्य प्रदेश के प्रभारी भी रह चुके हैं।

कांग्रेस ने सांसद वी वैथिलिंगम को पुडुचेरी प्रदेश कांग्रेस कमेटी और महाराष्ट्र सरकार की पूर्व मंत्री वर्षा गायकवाड को मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी ने अपने दो नेताओं मंसूर अली खान और पीसी विष्णुनाथ को तेलंगाना के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव की जिम्मेदारी सौंपी है। 

Web Title: congress Rajya Sabha MP Shaktisinh Gohil appointed Gujarat Congress president Deepak Babaria became in-charge of Delhi and Haryana see list

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे