Congress Pramod Krishnam contest Lucknow and Pankaj Sanghvi Indore in lok sabha election | कांग्रेस ने यूपी और मध्य प्रदेश के लिए जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट, लखनऊ से आचार्य प्रमोद कृष्णम को टिकट
कांग्रेस ने यूपी और मध्य प्रदेश के लिए जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट, लखनऊ से आचार्य प्रमोद कृष्णम को टिकट

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट और मध्य प्रदेश की लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है। यूपी की लखनऊ लोकसभा सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को टिकट दिया है। इसका मतलब साफ है कि आचार्य प्रमोद कृष्णम का मुकाबला बीजेपी के उम्मीदवार केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह है। यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट से  कांग्रेस ने विनय कुमार पांडेय को उम्मीदवार बनाया है।  कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्‍मीदवार बृजभूषण शरण सिंह हैं। 

वहीं मध्यप्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट इंदौर से पंकज सांघवी को कांग्रेस ने टिकट दिया है। 


लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह हैं। राजनाथ सिंह ने लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन पत्र भर दिया है।  राजनाथ 2014 में लखनऊ सीट से विजयी हुए थे। इससे पहले लखनऊ सीट का प्रतिनिधित्व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी करते थे। 

1991 से बीजेपी का गढ़ है लखनऊ

बीजेपी 1991 से लखनऊ सीट कभी नहीं हारी है। अटल बिहारी वाजपेयी और लालजी टंडन के प्रतिनिधित्व के बाद राजनाथ सिंह वहां विजेता रहे हैं।  विपक्ष हमेशा से वहां बंटा हुआ रहा।  2014 में राजनाथ सिंह ने 5.61 लाख वोट हासिल किए थे, जबकि अलग-अलग चुनाव लड़ी कांग्रेस, सपा, बसपा और आप को कुल मिलाकर 4.52 लाख वोट मिले। 


Web Title: Congress Pramod Krishnam contest Lucknow and Pankaj Sanghvi Indore in lok sabha election