चीन से आने वाली सभी फ्लाइट्स को तत्काल प्रभाव से करना चाहिए निलंबित- बोले कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, कोविड प्रोटोकॉल को लेकर दी यह सलाह

By आजाद खान | Published: December 21, 2022 12:29 PM2022-12-21T12:29:54+5:302022-12-21T12:57:16+5:30

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी दुनिया के अन्य देशों की बात करते हुए कहा है कि यहां तेजी से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है। ऐसे में उन्होंने फिर से देश में कोविड प्रोटोकॉल को लागू करने की भी बात कही है।

Congress leader Manish Tiwari said All flights coming from China should be suspended with immediate effect | चीन से आने वाली सभी फ्लाइट्स को तत्काल प्रभाव से करना चाहिए निलंबित- बोले कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, कोविड प्रोटोकॉल को लेकर दी यह सलाह

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने केंद्र सरकार से अपील की है। उन्होंने कहा है कि चीन से आने वाले सभी फ्लाइट्स को तुरन्त निलबंति करना चाहिए।चीन में कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर कांग्रेस नेता ने यह बयान दिया है।

नई दिलली: कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने केंद्र सरकार से अपील कर कहा है कि सरकार को चीन से आने वाली सभी फ्लाइट्स को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर देना चाहिए। उन्होंने यह बयान चीन और फिर भारत में बढ़ रहे कोरोना के केस को देखते हुए दिया है। 

आपको बता दें कि चीन में कोरोना को लेकर यह दावा किया जा रहा है कि यहां पर 2.1 मिलियन यानी 21 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। यही नहीं भारत में भी अब कोरोना के केस बढ़ रहे है जिसे लेकर सरकार ने जरूरी एडवाइजरी भी जारी किया है। 

कांग्रेस नेता ने क्या कहा

चीन में फिर से कोरोना के मामले को बढ़ता देख कांग्रेस नेता ने सरकार से अपील की है और कहा है चीन से आने वाली फ्लाइट्स को रद्द किया जाना चाहिए। उन्होंने सरकार को चेताया कि दुनिया के कई देशों में फिर से कोरोना के केस बढ़ रहे है, ऐसे में भारत में कोरोना के नियमों को लागू करने पर सरकार को विचार करना चाहिए। 

इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा, "चीन में कोविड-19 की खतरनाक स्थिति को देखते हुए सरकार को चीन से आने-जाने वाली सभी उड़ानें तुरंत निलंबित कर देनी चाहिए। अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। एक नए घातक संस्करण के उभरने की संभावना को देखते हुए भारत को कोविड प्रोटोकॉल फिर से लागू करने पर विचार करना चाहिए।"

चीन के साथ भारत में भी बढ़ रहे है केस

आपको बता दें कि चीन के साथ भारत में कोरोना के फिर से नए मामले सामने आने लगे है। ऐसे में भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर आ चुकी है और इसे लेकर आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा हाई लेवल मीटिंग भी होने वाली है। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में कोरोना से लड़ने को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा सकते है। 

कोरोना के मद्देनजर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को निलंबित करें- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन सांसदों द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर चिंता जताए जाने का हवाला देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से अनुरोध किया कि अगर कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा सकता तो वह ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निलंबित करने पर विचार करें। 

गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मंगलवार को लिखे पत्र में मांडविया ने कहा कि राजस्थान के तीन सांसद पी पी चौधरी, निहाल चंद और देवजी पटेल ने चिंताएं व्यक्त की हैं और उनसे अनुरोध किया है कि मार्च के दौरान मास्क तथा सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने समेत कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए और टीके की खुराक लेने वाले लोगों को ही पदयात्रा में भाग लेने की अनुमति दी जाए।  

भाषा इनपुट के साथ

Web Title: Congress leader Manish Tiwari said All flights coming from China should be suspended with immediate effect

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे