"कांग्रेस क्राउडफंडिंग के जरिये 'राजवंश' के लिए जुटा रही है पैसे", किरेन रिजिजू का गांधी परिवार पर सीधा हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 17, 2023 09:30 AM2023-12-17T09:30:42+5:302023-12-17T09:34:17+5:30

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस के 'डोनेट फॉर देश' नामक क्राउडफंडिंग पर निशाना साधते हुए सीधे गांधी परिवार को निशाना बनाया है।

"Congress is raising money for 'Dynasty' through crowdfunding", Kiren Rijiju's direct attack on Gandhi family | "कांग्रेस क्राउडफंडिंग के जरिये 'राजवंश' के लिए जुटा रही है पैसे", किरेन रिजिजू का गांधी परिवार पर सीधा हमला

फाइल फोटो

Highlightsकेंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस के 'डोनेट फॉर देश' नामक क्राउडफंडिंग पर साधा निशानाकिरेन रिजिजू ने कांग्रेस के क्राउडफंडिंग को 'डोनेट फॉर डायनेस्टी स्कीम' बताया कांग्रेस गांधी परिवार की 'शाही जिंदगी' का खर्च उठाने के लिए लोगों से चंदा मांग रही है

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस के 'डोनेट फॉर देश' नामक क्राउडफंडिंग पर निशाना साधते हुए सीधे गांधी परिवार को निशाना बनाया है। किरेन रिजिजू ने रविवार को कांग्रेस के क्राउडफंडिंग को 'डोनेट फॉर डायनेस्टी स्कीम' बताते हुए गांधी परिवार को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस उनकी 'शाही जिंदगी' का खर्च उठाने के लिए लोगों से चंदा मांग रही है।

किरेन रिजिजू ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर किये एक पोस्ट में कहा, "कांग्रेस अपने सांसद को पैसे लूटते हुए पकड़े जाने के बाद उस 'राजवंश' की शाही जीवनशैली के लिए एक नई लूट योजना 'डोनेट फॉर डायनेस्टी' योजना लेकर आई है!"

इसके साथ रिजिजू ने आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से बरामद किये गये अकूत धन का जिक्र करते हुए कहा कि उस जब्त के बाद कांग्रेस को गांधी परिवार के लिए क्राउडफंडिंग योजना लाना पड़ा है।

मालूम हो कि कांग्रेस ने बीते शनिवार को अपने ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान, 'डोनेट फॉर नेशन' कीकी घोषणा की, जिसका उद्देश्य समान संसाधन वितरण और अवसरों से समृद्ध भारत बनाने के लिए पार्टी को सशक्त बनाना है।

इस संबंध में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, "कांग्रेस को अपने ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान 'डोनेट फॉर देश' को लॉन्च करते हुए गर्व हो रहा है। यह साल 1920-21 में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक तिलक स्वराज फंड से प्रेरित है और इसका उद्देश्य समृद्ध भारत बनाने में हमारी पार्टी को सशक्त बनाना है।"

कांग्रेस पार्टी 18 दिसंबर को आधिकारिक तौर पर 'डोनेट फॉर देश' अभियान शुरू करेगी। कांग्रेस का यह क्राउडफंडिंग अभियान 28 दिसंबर तक ऑनलाइन जारी रहेगा।

Web Title: "Congress is raising money for 'Dynasty' through crowdfunding", Kiren Rijiju's direct attack on Gandhi family

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे