'सनातन धर्म और राष्ट्रवाद पर ढोंगियों से प्रमाणपत्र नहीं चाहिए' - कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 12, 2023 05:21 PM2023-09-12T17:21:48+5:302023-09-12T17:23:00+5:30

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह भी कहा कि कांग्रेस सर्वधर्म समभाव में विश्वास करती है। श्रीनेत ने कहा है कि भाजपा से हमें राष्ट्रवाद, सनातन धर्म और आजादी के आंदोलन में योगदान पर प्रमाणपत्र नहीं चाहिए।

Congress hits back at BJP Don't want certificates from hypocrites on Sanatan Dharma and nationalism | 'सनातन धर्म और राष्ट्रवाद पर ढोंगियों से प्रमाणपत्र नहीं चाहिए' - कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (फाइल फोटो)

Highlightsसनातन विरोधी बताए जाने पर कांग्रेस ने पलटवार कियासनातन धर्म पर प्रमाणपत्र नहीं चाहिए - सुप्रिया श्रीनेतखासतौर पर ढोंगियों से प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है- सुप्रिया श्रीनेत

नई दिल्ली: बीजेपी द्वारा विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A को लगातार सनातन विरोधी बताए जाने पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा है कि भाजपा से हमें राष्ट्रवाद, सनातन धर्म और आजादी के आंदोलन में योगदान पर प्रमाणपत्र नहीं चाहिए। सुप्रिया श्रीनेत ने ये टिप्पणी  DMK नेता पोनमुडी द्वारा दिए गए बयान पर भाजपा की तीखी प्रतिक्रिया के बाद की। उन्होंने यह भी कहा, "हमें किसी से भी, खासतौर पर ढोंगियों से प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है क्योंकि इन सब पर उसका स्कोर निल बटे सन्नाटा है।"

डीएमके सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री के पोनमुडी का एक बयान चर्चा में है।  पोनमुडी यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि  I.N.D.I.A गठबंधन का गठन ही सनातन धर्म के विरोध और उसे खत्म के लिए हुआ है।  उन्होंने ये टिप्पणी उसी सम्मेलन में की, जिसमें मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना मलेरिया, कोरोना और डेंगू जैसी बीमारियों से की थी और इसके उन्मूलन का आह्वान किया था। 

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पीएम मोदी पर भारतीय सेब उत्पादक किसानों के हितों का नुकसान करने वाला फैसला लेने का आरोप लगाया। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, "मेजबान हो तो नरेंद्र मोदी जैसा। अमेर‍िका के राष्‍ट्रपत‍ि ह‍िंदुस्‍तान आते हैं और अपने देश के क‍िसानों के ल‍िए उपहार लेकर चले जाते हैं। अमेर‍िका के सेब पर 15% इंपोर्ट ड्यूटी कर दी जाती है। मोदी जी, अमेर‍िका के क‍िसानों को उपहार दे रहे हैं और अपने देश के क‍िसानों पर चाबुक चला रहे हैं। जब मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं थे तो कहते थे- सेब पर 100% इंपोर्ट ड्यूटी लगा देंगे। लेक‍िन अब खबरें हैं क‍ि मोदी जी ने अमेर‍िका को कम‍िटमेंट क‍िया है क‍ि अमेर‍िका के सेब पर 15% इंपोर्ट ड्यूटी कर दी गई है, जो कभी 70% थी। एक बार मैंने कमिटमेंट कर दी तो मैं खुद की भी नहीं सुनता- मोदी जी ने ऐसा कमिटमेंट अडानी और अमेर‍िका से किया है।"

सुप्रिया श्रीनेत ने आगे कहा, "मोदी जी, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के अपने सेब किसानों पर चाबुक चला रहे हैं। हिमाचल में अनुमानित 10 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है, जहां की GDP का करीब 14% हिस्सा सेब के बागानों से आता है।आज वहां के लोगों को सहायता की जरूरत है, लेकिन PM मोदी 5 लाख से ज्यादा सेब किसानों के साथ नाइंसाफी कर रहे हैं।"

Web Title: Congress hits back at BJP Don't want certificates from hypocrites on Sanatan Dharma and nationalism

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे