आबकारी मामले में फंसे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर हमलावर हुई कांग्रेस, मांगा इस्तीफा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 23, 2022 07:30 PM2022-07-23T19:30:51+5:302022-07-23T19:35:59+5:30

दिल्ली कांग्रेस ने आप सरकार की नई आबकारी नीति के मामले में फंसी आप सरकार के खिलाफ हमलावर रूख अपनाते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोसिया के इस्तीफा की मांग की है।

Congress attacked Delhi Deputy CM Manish Sisodia trapped in excise case, sought resignation | आबकारी मामले में फंसे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर हमलावर हुई कांग्रेस, मांगा इस्तीफा

फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली कांग्रेस ने उपराज्यपाल सक्सेना द्वारा आबकारी नीति पर सवाल उठाये जाने को समर्थन दिया है कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार के डिप्टी सीएम मनीष सिसोसिया से मांगा इस्तीफा कांग्रेस ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया और नैतिकता की दी दुहाई

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू करके फंसी आम आदमी पार्टी सरकार इस समय भारी संकट में चल रही है। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने नई आबकारी नीति में घोटाले का संदेह जताते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो से मामले की जांच कराने की अनुशंसा कर दी है। इस मामले में सीधे कौर पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया फंसते नजर आ रहे हैं।

इसी मामले में दिल्ली कांग्रेस ने शनिवार को हमलावर रूख अपनाते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोसिया को केजरीवाल सरकार से इस्तीफा देने की मांग कर दी है। कांग्रेस ने दिल्ली के उपराज्यपाल के आरोपों पर मुहर लहाते हुए केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति, 2021-22 में कथित तौर पर हुए नियमों के उल्लंघन को लेकर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया और उनसे नैतिकता के आधार पर इस्तीफे की मांग की।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार की अगुवाई में कई नेता और कार्यकर्ता ने दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उन्हें भ्रष्ट बताया।

कांग्रेस का आरोप था कि ईमानदारी की दुहाई देकर सत्ता हासिल करने वाली केजरीवाल की सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी है और इसके लिए सीधे तौर पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम सिसोदिया जिम्मेदार हैं।

आप सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस ने बीते जून में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को एक लिखित शिकायत दी थी, जिसमें आप सरकार के द्वारा हो रहे “भ्रष्टाचार” की जांच की मांग की गई थी, लेकिन दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने कहा, "जनता से सच्चाई को छिपाया नहीं जा सकता और दिल्ली का सबसे सच यह है कि आम आदमी पार्टी की सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी है। केजरीवाल सरकार ने संशोधित शराब नीति के कार्यान्वयन ने सभी मानदंडों और नियमों का उल्लंघन किया है।"

मालूम हो कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली सरकार की ओर से लागू की गई नई आबकारी नीति की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। इस मामले में दिल्ली के राज्यपाल खुद शिकायतकर्ता बने हैं। आरोप है कि दिल्ली सरकार ने आबकारी के लिए जो निविदा जारी की है, उसमें "शराब लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ" प्रदान करने के लिए "जानबूझकर चूक" की गई है।

वहीं इस पूरे मामले में उपराज्यपाल वीके सक्सेना के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उनके आरोपों को झूठ से प्रेरित बताया है। सीएम केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि वो मनीष सिसोदिया को बीते 20 सालों से जानते हैं, वो कट्टर इमानदार हैं।

केजरीवाल ने कहा कि सिसोदिया को मोदी सरकार "फर्जी" मामले में फंसाने की कोशिश कर रही है, जैसे सत्येंद्र जैन को फंसाया गया है। जैन जेल में हैं और हो सकता है अब मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार किया जाए। लेकिन आम आदमी पार्टी गिरफ्तारी और जेल से डरने वाली नहीं है। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Congress attacked Delhi Deputy CM Manish Sisodia trapped in excise case, sought resignation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे