Lokmat Wrap-up: पीएम मोदी की रूस यात्रा समेत सोमवार दिनभर की बड़ी खबरों का जंक्शन

By आदित्य द्विवेदी | Published: May 22, 2018 05:08 AM2018-05-22T05:08:37+5:302018-05-22T05:08:37+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस यात्रा, कुमारास्वामी की राहुल-सोनिया से मुलाकात। 21 मई 2018 दिनभर की बड़ी खबरों की धमाकेदार कवरेज।

Complete News Round up of 21 May 2018 lokmat News | Lokmat Wrap-up: पीएम मोदी की रूस यात्रा समेत सोमवार दिनभर की बड़ी खबरों का जंक्शन

Lokmat Wrap-up: पीएम मोदी की रूस यात्रा समेत सोमवार दिनभर की बड़ी खबरों का जंक्शन

नई दिल्ली, 22 मईः सोमवार 21 मई को देश और दुनिया में बहुत कुछ घटित हुआ। खबरों के भंडार से हम आपके लिए लाए हैं कुछ चुनिंदा खबरें...

1.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को रूस के एक दिवसीय दौरे के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। उनकी विदाई के लिए राष्ट्रपति पुतिन सोची एयरपोर्ट तक आए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उनकी रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के साथ यहां बातचीत ‘अत्यंत सफल’ रही। दोनों नेताओं ने भारत-रूस के रिश्तों की पूरी श्रंखला के साथ साथ विभिन्न वैश्विक मुद्दों पर भी विचार विमर्श किया। मोदी और पुतिन की यह पहली अनौपचारिक बैठक थी। इसका आयोजन काला सागर तट के इस शहर में किया गया था।

अधिक पढ़ेंः- पीएम मोदी के विदा करने एयरपोर्ट आए राष्ट्रपति पुतिन, जानें रूस की इस यात्रा की सभी अहम बातें

2.
भारत के दूसरे सबसे व्यस्ततम हवाई अड्डे पर सोमवार रात एक विमान की आपात लैंडिंग करवानी पड़ी। विमान के हाइड्रोलिक में गड़बड़ी आ गई थी। एयर इंडिया का यह विमान गोवा से 143 यात्रियों को लेकर आ रहा था। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार रात साढे आठ बजे विमान की आपात लैंडिग करनी पड़ी।

अधिक पढ़ेंः- मुंबई एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के विमान की आपात लैंडिंग, 143 यात्री थे सवार

3.
कर्नाटक सीएम पद के दावेदार एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सांसद सोनिया गांधी से मुलाकात की। सोनिया-राहुल से मिलने से पहले कुमारस्वामी ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की।  इसके अलावा उन्होंने सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से फोन के जरिए बात की। 

अधिक पढ़ेंः- दिल्ली में कुमारस्वामी ने की सोनिया-राहुल से मुलाकात, बुधवार को लेंगे शपथ

4.
कर्नाटक चुनावों पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के नजरिए को मीडिया के सामने लेकर आए। उन्होंने कर्नाटक की जनता को सबसे बड़ी पार्टी बनाने के धन्यवाद किया। इस दौरान उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के बीते पांच सालों के कार्यकाल को निशाने पर रखा।

अधिक पढ़ेंः- हम पर हॉर्स-ट्रेडिंग का आरोप लगाते हैं, कांग्रेस ने पूरा अस्तबल बेच खाया हैः अमित शाह

5.
क्रिकेटर रवींद्र जडेजा आईपीएल में व्यक्त हैं इधर उनकी पत्नी रीवा सोलंकी के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। रीवा को सरेआम एक पुलिसवाले ने थप्पड़ रसीद कर दिया। विवाद एक मामूली सड़क हादसे के बाद शुरू हुआ। जामनगर पुलिस ने आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज करके विभागीय जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में कांस्टेबल संजय अहीर को गिरफ्तार किया है।

अधिक पढ़ेंः- क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी को पुलिसवाले ने बुरी तरह पीटा, शरीर में चोट के निशान

6.
ग्वालियर रेलवे स्टेशन से लगभग 12 किलोमीटर दूर बिरला नगर रेलवे स्टेशन के पास नई दिल्ली से विशाखापत्तनम जा रही एपी एक्सप्रेस के एक वातानुकूलित कोच की एसी यूनिट में अचानक आई खराबी से आज आग लग गई, जिसके कारण दो एसी कोच जलकर बुरी तरह नष्ट हो गये। लेकिन यात्रियों एवं ट्रेन चालक की सूझबूझ के कारण इस हादसे में सैकड़ों यात्री बाल-बाल बच गये।

7.
बिहार में महिलाओं से छेड़छाड़ का एक और वीडियो वायरल हो गया है। ताजा वीडियो गया जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवती से छेड़छाड़ और उसकी पिटाई से संबंधित है। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: Complete News Round up of 21 May 2018 lokmat News

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे