'आप' की नेता प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज, बीजेपी प्रवक्ता ने लगाया मुजाहिदीन बोलने का आरोप

By अंजली चौहान | Published: July 28, 2023 02:25 PM2023-07-28T14:25:10+5:302023-07-28T14:29:02+5:30

आप की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है, जिन्होंने उन पर एक टीवी चैनल पर बहस के दौरान सांप्रदायिक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था।

Complaint filed against AAP leader Priyanka Kakkar BJP spokesperson accuses her of speaking Mujahideen | 'आप' की नेता प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज, बीजेपी प्रवक्ता ने लगाया मुजाहिदीन बोलने का आरोप

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsभाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आप नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराईआपत्तिजनक टिप्पणी करने का शहजाद ने आरोप लगायाप्रियंका कक्कड़ ने शहजाद के आरोपों पर किया पलटवार

नई दिल्ली:भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच राजनीतिक कलह तो अक्सर देखने को मिलती है लेकिन इस बार ये कानूनी कार्रवाई तक पहुंच गई है।

दरअसल, भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आम आदमी पार्टी (आप) की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने उन्हें "मुजाहिदीन" कहा और उनकी आस्था का दुरुपयोग किया। शहजाद पूनावाला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि एक टीवी चैनल पर बहस के दौरान उनके खिलाफ "बेहद सांप्रदायिक" टिप्पणियां की गईं। पुलिस ने कक्कड़ पर मामला दर्ज कर लिया है।

गौरतलब है कि टीवी शो में बहस के दौरान सवालों का जवाब देने में असमर्थ होने पर, उसने मुझे मुजाहिदीन (जो अब आतंकवाद के लिए जाना जाता है) के रूप में लेबल करने का सहारा लिया और वह मेरे खिलाफ उस शब्द का इस्तेमाल सिर्फ इसलिए करती रही क्योंकि मैं एक मुस्लिम हूं। 

शहजाद पूनावाला ने अपनी शिकायत में कहा, "मेरे विश्वास के खिलाफ, इस्लाम के खिलाफ और आम तौर पर मुसलमानों के खिलाफ ऑन-एयर और ऑफ-एयर ऐसी टिप्पणियां की गई हैं।"

उन्होंने कहा कि इस तरह की टिप्पणियां आम आदमी पार्टी की मुसलमानों के प्रति जहरीली और नफरत भरी मानसिकता को दर्शाती हैं।

प्रियंका कक्कड़ ने दी प्रतिक्रिया

अपने ऊपर लगे आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रियंका कक्कड़ ने आश्चर्य जताया और सवाल किया कि क्या मुजाहिदीन या शहजाद का मतलब आतंकवादी है।

उन्होंने एक ट्वीट के जरिए कहा कि क्या 'शहजाद मुजाहिदीन' का मतलब आतंकवादी है? क्या शिकायतकर्ता को राष्ट्रीय मीडिया पर एक मुख्यमंत्री को 'जिहादी' कहने की इजाजत है? क्या किसी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को 'शिशु' कहना ठीक है?

आप प्रवक्ता ने उसी ट्वीट में कहा, "@Shehzad_Ind लंबी लड़ाई, भाई। कठिन सवालों को आपको साबित करना होगा।"

जानकारी के अनुसार, प्रियंका कक्कड़ पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153बी (राष्ट्रीय एकता के लिए हानिकारक आरोप), 295ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य) और 505 (सार्वजनिक शरारत) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Web Title: Complaint filed against AAP leader Priyanka Kakkar BJP spokesperson accuses her of speaking Mujahideen

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे