CM शिवराज ने पूर्व मुख्यमंत्री पर बोला हमला, कहा-दिग्विजय सिंह ने युवाओं को दिया धोखा

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: September 2, 2018 03:17 PM2018-09-02T15:17:59+5:302018-09-02T15:17:59+5:30

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने कार्यकाल में युवाओं के साथ अन्याय किया, उन्हें धोखा दिया।

CM Shivraj speaks to former chief minister says, Digvijay Singh cheating to youth | CM शिवराज ने पूर्व मुख्यमंत्री पर बोला हमला, कहा-दिग्विजय सिंह ने युवाओं को दिया धोखा

CM शिवराज ने पूर्व मुख्यमंत्री पर बोला हमला, कहा-दिग्विजय सिंह ने युवाओं को दिया धोखा

भोपाल, 2 सितंबर: मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने रविवार को फिर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दिग्विजयसिंह ने युवाओं के साथ धोखा किया, उन्हें शिक्षाकर्मी बनाकर रखा। हमने शिक्षाकर्मियों को अध्यापक बनाया। 

मुख्यमंत्री शिवरजासिंह चौहान ने ये बात आज सिंगरौली में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। वे आज रविवार को रीवा संभाग के चितरंगी, सीधी, सिहांवल और चुरहट विधानसभाओं में जनआशीर्वाद लेने निकले हैं।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने कार्यकाल में युवाओं के साथ अन्याय किया, उन्हें धोखा दिया।  उन्हें शिक्षाकर्मी बनाकर रखा गया, हमने शिक्षाकर्मियों को पहले अध्यापक बनाया, अब शिक्षक बनाकर उन्हें 40,000 से 51,000 तक का वेतन देने का निर्णय लिया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा शिक्षकों को अच्छा वेतन मिलने से यह हमारे बच्चों का बेहतर भविष्य तय कर पाएंगे।  उन्होंने कहा कि सिंगरौली में जो भी विकास योजनाएं हैं, उनमें स्थानीय लोगों को 50 फीसदी तक अवसर दिया जाएगा।  मुख्यमंत्री ने सिंगरौली को स्मार्ट सिटी बनाने की भी घोषणा की है।  उन्होंने बताया कि इसके लिए डीपीआर बन चुकी है।  

तरुण सागरजी को जीवंत रखने की बनाएंगे योजना मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने मुनिश्री तरुण सागर को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह दमोह की माटी के पुत्र थे, इसलिए मध्यप्रदेश से उन्हें विशेष लगाव भी था।  

उन्होंने कहा कि हम तरूण सागर जी की प्रेरणाएं जीवंत रखने की योजना बनाएंगे।  मुख्यमंत्री ने कहा कि  मुनिश्री हमारे गुरु थे, हमने विधानसभा में अपने विधायकों के बीच उन्हें बुलाया था।  उनकी स्मृतियां समाज के बीच सदैव प्रेरणा का काम करती रहें, इसके लिए हम आवश्यक रूप से कुछ योजना बनाकर उस काम करेंगे।

 मैं उनसे सदैव समय-समय पर मार्गदर्शन लेता रहता था। ललितपुर-सिंगरौली रेलवे लाइन की समस्याओं को दूर किया जाएगा पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा ललितपुर सिंगरौली रेलवे लाइन के लिए बहुत पहले काम हो जाना था लेकिन हमारे कांग्रेस के मित्रों ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन हमने तेज गति से काम किया।  

रेलवे लाईन को लेकर जो अड़चने हैं तो उसका भी निपटारा किया जाएगा।  जमीन संबंधी समस्याओं को लेकर अगर कोई विशेष बात नहीं है उसे निपटारा किया जाएगा अगर कोई अड़चन है तो कार्रवाई होगी। 

(यह न्यूज़ हमारे रिपोर्टर राजेंद्र पराशर की है )

Web Title: CM Shivraj speaks to former chief minister says, Digvijay Singh cheating to youth

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे