बुरका विवाद, हलाल मीट और अजान विवाद पर बोले सीएम बसवराज बोम्मई, 'कानून हाथ में लेने वाले संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 12, 2022 02:45 PM2022-04-12T14:45:15+5:302022-04-12T14:50:12+5:30

बुरका, हलाल मीट, अजान विवाद और लव जिहाद पर बात करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि कुछ ऐसे संगठन हैं, जो पर्दे के पीछे रहते हुए लोगों को भड़काने में लगे हुए हैं। सरकार राज्य में कानून व्यवस्था से कोई समझौता नहीं करेगी और कानून अपने हाथ में लेने वाले संगठनों के खिलाफ हमारी सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी।

CM Basavaraj Bommai said on Burqa controversy, Halal meat and Ajan controversy, 'Our government will take strict action against organizations that take law into their own hands' | बुरका विवाद, हलाल मीट और अजान विवाद पर बोले सीएम बसवराज बोम्मई, 'कानून हाथ में लेने वाले संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी'

फाइल फोटो

Highlightsमुख्यमंत्री बोम्मई ने सांप्रदायिक तनाव को शांत करने के लिए कड़े कदम उठाने की बात कहीकर्नाटक सरकार कानून-व्यवस्था अपने हाथ में लेने वाले संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगीमुख्यमंत्री ने माना कि कुछ संगठन हैं, जो पर्दे के पीछे रहते हुए लोगों को भड़काने में लगे रहते हैं

बेंगलुरु: कर्नाटक में बीते कुछ महीनों से फैले सांप्रदायिक तनाव और संघर्ष को शांत करने के लिए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दोटूक कहा कि उनकी सरकार राज्य में कानून व्यवस्था से कोई समझौता नहीं करेगी और कानून अपने हाथ में लेने वाले संगठनों के खिलाफ हमारी सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी।

मुख्यमंत्री बोम्मई ने मंगलुरु में बुरका, हलाल मीट, अजान विवाद और लव जिहाद पर पत्रकारों के पूछे सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कुछ ऐसे संगठन हैं, जो पर्दे के पीछे रहते हुए लोगों को भड़काने में लगे हुए हैं।

उन्होंने कहा, “लेकिन जब कानून और व्यवस्था की बात आएगी तो हमारी सरकारी की स्पष्ट नीति है कि हम इससे किसी भी कीमत पर समझौता नहीं करेंगे। सरकार कानून-व्यवस्था को लेकर अटल है और सरकार की पहली प्राथमिकता कानून-व्यवस्था और शांति बनाए रखने की है।"

सीएम बोमेमई ने कहा, “मैंने राज्य के पुलिस अधिकारियों को साफ निर्देश दिया है कि कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें। इसके लिए मैंने खुद कर्नाटक के डीजीपी से बात की है।"

हमारी सरकार ने धारवाड़, शिवमोगा या कोलार में घटनाओं के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एक्शनल ले रही है। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों पर हमला करते हुए सीएम ने कहा, "जो लोग कानून-व्यवस्था को लेकर हमारी सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं, उन्हें खुद सोचना चाहिए कि जब वो सत्ता थे, तो उन्होंने क्या किया था।"

सीएम ने कहा कि वह इस समय विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए पार्टी संगठन की मंडलस्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए मंगलुरु आये हैं।

उन्होंने कहा कि हम बूथ स्तर पर, जिला स्तर पर पार्टी की बैठकों का आयोजन करेंगे। राज्य भाजपा की तीन टीमें अगले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सलाह-चर्चा के लिए मंगलवार से पूरे कर्नाटक में दौरा करेंगी।

सीएम बोम्मई ने कहा, “पहली टीम का नेतृत्व प्रदेश भाजपाध्यक्ष नलिन कुमार कतील कर रहे हैं, जबकि दूसरी टीम पार्टी महासचिव अरुण सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में काम करेगी और और तीसरी टीम का मैं खुद नेतृत्व करूंगा।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "तीन टीमें जब ब्लॉक स्तर की बैठक कर लेंगी तो उसके बाद 16 और 17 अप्रैल को भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें पार्टी के कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा की जाएगी।” 

जब पत्रकारों ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा वाली जनता दल (एस) के द्वारा शुरू की जा रही जलयात्रा के बारे में पूछा गया तो सीएम ने कहा, “उन्हें करने दो। क्या दिक्कत है इसमें। चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल ऐसी यात्राएं करते रहते हैं।"

Web Title: CM Basavaraj Bommai said on Burqa controversy, Halal meat and Ajan controversy, 'Our government will take strict action against organizations that take law into their own hands'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे