कच्छ में राम मंदिर के चंदे के लिये आयोजित रैली के दौरान झड़प, तीन घायल

By भाषा | Published: January 18, 2021 03:54 PM2021-01-18T15:54:25+5:302021-01-18T15:54:25+5:30

Clashes during rally organized for donations to Ram temple in Kutch, three injured | कच्छ में राम मंदिर के चंदे के लिये आयोजित रैली के दौरान झड़प, तीन घायल

कच्छ में राम मंदिर के चंदे के लिये आयोजित रैली के दौरान झड़प, तीन घायल

गांधीधाम (गुजरात), 18 जनवरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने के उद्देश्य से गुजरात के कच्छ जिले में आयोजित रैली के दौरान दो समुदायों के लोगों के बीच झड़प में तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

कच्छ (पूर्वी) पुलिस अधीक्षक मयूर पाटिल ने बताया कि यह झड़प रविवार शाम में किडाना गांव में हुई और झड़प स्थल से करीब 200 मीटर की दूरी पर एक व्यक्ति का शव भी मिला है और पुलिस इसकी जांच कर रही है कि कहीं व्यक्ति इसी हिंसा का तो शिकार नहीं हुआ।

गांधीधाम (बी-डिविजन) पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम को गांव में उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए चंदा जमा करने के उद्देश्य से जुलूस निकाला जा रहा था और उसी दौरान दो समूहों के लोगों में झड़प हो गई और उन्होंने एक-दूसरे पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। उन्होंने बताया कि उपद्रवियों ने कुछ वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे ।

अधिकारी ने कहा कि इस घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।

पुलिस अधीक्षक मयूर पाटिल ने कहा कि गांव के बाहरी इलाके में एक ऑटोरिक्शा पर एक समूह के लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और पुलिस इसकी जांच कर रही है कि यह मामला झड़प से ही जुड़ा हुआ तो नहीं है।

पाटिल ने बताया,, ‘‘ गांव के बाहरी इलाके में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा व्यक्ति की हत्या के बाद हमने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। यह घटना झड़प वाली जगह से करीब 200 मीटर की दूरी पर हुई है। हम यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि व्यक्ति की हत्या किसने और क्यों की।’’

उन्होंने बताया कि पीड़ित झारखंड का रहने वाला था और वह काम के बाद एक ऑटोरिक्शा से लौट रहा था, तभी लाठी लिए अज्ञात लोगों ने वाहन पर हमला कर दिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘‘ ऑटोरिक्शा में सवार बाकी अन्य यात्री जहां भागने में सफल रहे, वहीं पीड़ित की मौत चाकू लगने से हुई। व्यक्ति को जख्म कैसे आया, इसकी जांच हो रही है।’’

पुलिस ने अलग-अलग तीन प्राथमिकियां दर्ज की है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि दो प्राथमिकियां एक-दूसरे के साथ झड़प करने वाले दोनों पक्षों ने दर्ज कराई हैं, वहीं एक अन्य प्राथमिकी हत्या के संबंध में है।

पुलिस ने घटना के सिलसिले में कुछ लोगों को पकड़ा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Clashes during rally organized for donations to Ram temple in Kutch, three injured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे