बिहार: सीएम नीतीश कुमार की भाषा पर चिराग पासवान ने जताई नाराजगी, कहा- मेरे पिता के निजी संबंधों का बनाया मजाक

By एस पी सिन्हा | Published: November 1, 2022 03:33 PM2022-11-01T15:33:24+5:302022-11-01T15:34:34+5:30

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार द्वारा दिए गए बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि सीएम के पद पर रहते हुए उन्होंने मेरे पिता के निजी संबंधों का मजाक बनाया है।

Chirag Paswan Slams Nitish Kumar For Commenting Over Ramvilas Paswan Personal Life | बिहार: सीएम नीतीश कुमार की भाषा पर चिराग पासवान ने जताई नाराजगी, कहा- मेरे पिता के निजी संबंधों का बनाया मजाक

बिहार: सीएम नीतीश कुमार की भाषा पर चिराग पासवान ने जताई नाराजगी, कहा- मेरे पिता के निजी संबंधों का बनाया मजाक

Highlightsचिराग पासवान ने कहा कि मेरे पिता के निधन के बाद भी उनके खिलाफ नीचे स्तर की बयानबाजी की जा रही है।चिराग ने कहा कि अगर नीतीश कुमार एक अच्छे नेता होते तो वे मेरी राजनीति और मेरे सिद्धांतों पर टिपण्णी करते।चिराग ने कहा कि पिछले चुनाव में यह दिख चुका है और आने वाले चुनाव में भी दिखेगा कि इसका परिणाम क्या होने वाला है?

पटना: लोजपा (रामविलास) प्रमुख व सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बच्चा कहे जाने वाले शब्द पर पलटवार किया है। मंगलवार को उन्होंने नीतीश कुमार की नसीहत देते हुए कहा कि इस तरह के बयान मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता है। क्या उनपर किसी ने कभी टिप्पणी की? चिराग ने कुमार द्वारा दिए गए बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि सीएम के पद पर रहते हुए उन्होंने मेरे पिता के निजी संबंधों का मजाक बनाया है।

उन्होंने कहा कि मेरे पिता के निधन के बाद भी उनके खिलाफ नीचे स्तर की बयानबाजी की जा रही है। लेकिन इसके बावजूद नीतीश कुमार कह रहे हैं कि मैंने हमेशा रामविलास पासवान का सम्मान किया है। चिराग पासवान ने कहा कि उनके संस्कार ऐसे नहीं हैं। वो इस तरह की टिप्पणी किसी के लिए कभी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे दुख होता है कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं, उस पद की गरिमा है। 

उनके व्यक्तित्व की एक गरिमा है। उसमें रहकर अगर वह इस तरीके की भाषा का उपयोग करेंगे तो मुझे लगता है कि बिहार की जनता पहले ही उनसे आक्रोशित है। जिसे वह बच्चा बोल रहे हैं, उसी बच्चे के मॉडल से उनकी पार्टी तीसरे नंबर की पार्टी बनी है। चिराग ने कहा कि अगर नीतीश कुमार एक अच्छे नेता होते तो वे मेरी राजनीति और मेरे सिद्धांतों पर टिपण्णी करते। लेकिन उन्होंने मेरे पिता के निधन के बाद उनके व्यक्तित्व जीवन पर जो बयान दिया है वो दर्शाता है कि नीतीश कुमार राजनीति के लिए कुछ भी कर सलते हैं। 

उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा से मुख्यमंत्री का सम्मान किया है। कभी भी उनके पर्सनल लाइफ पर कोई टिपण्णी नहीं की है। चिराग ने कहा कि मैं आगे भी इस तरह की कोई बात नहीं करूंगा क्योंकि मेरे नेता और मेरे पिता ने मुझे ये संस्कार नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि आपने जिस भाषा का आज इस्तेमाल किया है, यकीनन उनके नेता के चाहने वाले इससे खुश नहीं होंगे। 

चिराग ने कहा कि पिछले चुनाव में यह दिख चुका है और आने वाले चुनाव में भी दिखेगा कि इसका परिणाम क्या होने वाला है? मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि दोनों सीटों पर एनडीए की जीत तय है। मैं खुद कल मोकामा गया था। मैंने वहां देखा और लोगों से जो बातचीत हुई उसके बाद यह साफ हो गया कि मतदाता केवल एनडीए के प्रत्याशियों के लिए मतदान करेंगे।

Web Title: Chirag Paswan Slams Nitish Kumar For Commenting Over Ramvilas Paswan Personal Life

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे