चिराग पासवान ने चाचा पशुपति कुमार पारस को दी गठबंधन धर्म का पालन करने की नसीहत

By एस पी सिन्हा | Published: July 23, 2023 05:11 PM2023-07-23T17:11:04+5:302023-07-23T17:14:32+5:30

एनडीए में औपचारिक रूप से शामिल होने के बाद रविवार को पटना पहुंचे चिराग पासवान ने चाचा के हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ने वाले बयान पर कहा कि उन्हें गठबंधन धर्म का पालन करना चाहिए। 

Chirag Paswan advised uncle Pashupati Kumar Paras to follow coalition dharma | चिराग पासवान ने चाचा पशुपति कुमार पारस को दी गठबंधन धर्म का पालन करने की नसीहत

चिराग पासवान ने चाचा पशुपति कुमार पारस को दी गठबंधन धर्म का पालन करने की नसीहत

Highlightsउन्होंने चाचा के हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ने वाले बयान पर कहा कि उन्हें गठबंधन धर्म का पालन करना चाहिएचिराग ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि अगर किसी को कोई परेशानी हो तो वह अपनी बातों को गठबंधन के भीतर रखेइससे पूर्व पशुपति कुमार पारस ने शनिवार को कहा था कि वह हाजीपुर से वे ही चुनाव लड़ेंगे

पटना: बिहार में हाजीपुर लोकसभा सीट को लेकर चाचा पशुपति कुमार पारस और भतीजा चिराग पासवान के बीच संग्राम छिड़ा हुआ है। पशुपति कुमार पारस ने शनिवार को कहा था कि कोई कितना भी छटपटा ले हाजीपुर से वे ही चुनाव लड़ेंगे और इसे दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती है। इस बयान को लेकर चिराग पासवान ने अपने चाचा पारस को नसीहत दे दी है।

एनडीए में औपचारिक रूप से शामिल होने के बाद रविवार को पटना पहुंचे चिराग पासवान ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए चाचा को नसीहत दी। उन्होंने चाचा के हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ने वाले बयान पर कहा कि उन्हें गठबंधन धर्म का पालन करना चाहिए। 

चिराग ने कहा कि हमारी पार्टी का गठबंधन भाजपा के साथ फिर से हुआ है। इसके पहले केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय से कई बार मुलाकात हुई। उन मुलाकातों में हमारी कई चिंताएं थीं, जिनको सम्मान दिया गया। इसके बाद मेरी मुलाकात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हुई, जिसके बाद 2024 और 2025 के चुनाव की रूप रेखा तैयार की गई। 

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि मैं कभी एनडीए से अलग था ही नहीं। मैं नीतीश कुमार नहीं हूं कि दो साल इस गठबंधन में 2 साल उस गठबंधन में रहूं। मैं जिस गठबंधन के साथ रहता हूं, निभाता हूं। इसी कारण मैं एनडीए के साथ ना होते हुए भी बिहार में हुए उपचुनाव के लिए मैंने प्रचार किया था क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मेरा अलग ही रिश्ता है।

चिराग ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि अगर किसी को कोई परेशानी हो तो वह अपनी बातों को गठबंधन के भीतर रखे, सार्वजनिक तौर पर हल्ला करने से कोई लाभ नहीं मिलने वाला है। 

चिराग ने कहा कि किसी शर्त के साथ नहीं, लेकिन कई वादों के साथ एनडीए में शामिल हुआ हूं। उन्होंने कहा कि जब हम किसी गठबंधन में होते हैं तो गठबंधन की मर्यादा होती है कि जब तक तमाम बातें गठबंधन के भीतर तय नहीं हो जाए, तबतक उसके बारे में सार्वजनिक तौर पर कुछ भी बोलना गठबंधन धर्म का उल्लंघन होगा। 

गठबंधन में शामिल दल अलग बात-विवाद उत्पन्न करें तो यह कहीं से भी ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि पशुपति कुमार पारस उनके चाचा हैं और वह उनके मामले में कुछ बोलना नहीं चाहते। चाचा के नाते वह उनकी इज्जत करते हैं।

चिराग ने कहा कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी का हनुमान हूं और 40 सीट जीतने की तैयारी है। हमारा लक्ष्य 2024 है, लोकसभा चुनाव में सभी सीट पर जीत सुनिश्चित करना है। साथ ही 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हराना है। हम लोग उसी दिशा में हम लोग काम कर रहे हैं।

Web Title: Chirag Paswan advised uncle Pashupati Kumar Paras to follow coalition dharma

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे