Chief of Defence Staff Bipin Rawat says We end to terrorism & that can only happen the way Americans started after 9/11 | CDS चीफ बिपिन रावत ने कहा- आतंकवाद खत्म करने के लिए हमें वैसा ही करना होगा जैसा अमेरिका ने 9/11 के बाद किया था
CDS चीफ बिपिन रावत ने कहा- आतंकवाद खत्म करने के लिए हमें वैसा ही करना होगा जैसा अमेरिका ने 9/11 के बाद किया था

HighlightsCDS ने कहा कि अगर हमें ऐसा लगता है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई खत्म होने वाली है, तो हम गलत हैं। आतंकवाद खत्म करने के लिए हमें वैसा ही कुछ करना होगा जैसा करना अमेरिका ने 9/11 के बाद शुरू किया था।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने गुरुवार (16 जनवरी) को कहा कि जब तब आतंकवाद प्रायोजित करने वाले देश हैं, तब तक हमें इस खतरे का सामना करते रहना होगा। हमें इससे निर्णायक ढंग से निपटना होगा। उन्होंने कहा कि अगर हमें ऐसा लगता है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई खत्म होने वाली है, तो हम गलत हैं। 

दिल्ली में '‘रायसीना डायलॉग’ को संबोधित करते हुए सीडीएस चीफ ने कहा कि आतंकवाद खत्म करने के लिए हमें वैसा ही कुछ करना होगा जैसा करना अमेरिका ने 9/11 के बाद शुरू किया था।


ऐसे लोग साथी नहीं हो सकते जो आतंकवाद पर वैश्विक युद्ध में भागीदारी कर रहे हों और आतंकवाद को प्रायोजित भी कर रहे हों। सीडीएस चीफ ने कहा कि आतंकवाद प्रयोजित करने वाले देशों को राजनयिक स्तर पर अलग-थलग करना चाहिए, आतंकवाद के प्रायोजक किसी भी देश को जवाबदेह ठहराना होगा। 

जनरल रावत ने तालिबान के साथ बातचीत पर कहा कि आपको सभी के साथ शांतिपूर्ण संबंध स्थापित करने चाहिए लेकिन इस शर्त पर कि आपको आतंकवाद छोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि अगर हम सही लोगों को निशाना बनाएं तो ऑनलाइन कट्टरता खत्म कर सकते हैं, हमें कट्टर विचारधारा से निपटना होगा। 

Read in English

Web Title: Chief of Defence Staff Bipin Rawat says We end to terrorism & that can only happen the way Americans started after 9/11
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे