छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावः रमन सिंह ने राजनांदगांव से भरा पर्चा, अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी को होगी टक्कर

By भाषा | Published: October 23, 2018 04:12 PM2018-10-23T16:12:34+5:302018-10-23T16:22:23+5:30

Chhattisgarh Assembly Election 2018(छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव): मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव विधानसभा सीट से पिछले दो बार से विधायक हैं। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी करूणा शुक्ला को उम्मीदवार घोषित किया है।

Chief Minister Raman Singh files nomination by Rajnandgaon assembly seat | छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावः रमन सिंह ने राजनांदगांव से भरा पर्चा, अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी को होगी टक्कर

सीएम रमन सिंह का नामांकन

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मंगलवार (23 अक्टूबर) राजनांदगांव विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वहां मौजूद थे।

सिंह ने आज राजनांदगांव जिला मुख्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया। कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन दाखिल करने के दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री रमन सिंह की पत्नी वीणा सिंह, उनके पुत्र तथा सांसद अभिषेक सिंह और छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रभारी अनिल जैन समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

मुख्यमंत्री सिंह ने नामांकन दाखिल करने के दौरान योगी आदित्यनाथ के चरण स्पर्श कर उनसे आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री सिंह राजनांदगांव विधानसभा सीट से पिछले दो बार से विधायक हैं। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी करूणा शुक्ला को उम्मीदवार घोषित किया है।


नामांकन दाखिल करने से पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह ने क्या कहा

अपना नामांकन दाखिल करने से पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि उन्हें राज्य में बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं की ताकत पर पूरा भरोसा है। भाजपा ने यह चुनाव अटल जी को समर्पित किया है तथा एक एक कार्यकर्ता ने संकल्प लिया है कि भारी बहुमत के साथ चौथी बार भाजपा की सरकार बनाएंगे।

उन्होंने करूणा शुक्ला को कांग्रेस उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर कहा कि कांग्रेस को कोई स्थानीय उम्मीदवार नहीं मिला।

छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के लिए आज शाम तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे।

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में होंगे चुनाव

राज्य में दो चरणों में निर्वाचन कार्य संपन्न होगा। प्रथम चरण में 12 नवंबर को 18 विधानसभा क्षेत्रों में तथा दूसरे चरण में 20 नवंबर को शेष 72 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा।

प्रथम चरण में 12 नवंबर को बस्तर क्षेत्र के जिले बस्तर, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा में तथा राजनांदगांव जिले की 18 सीटों के लिए मतदान होगा।

बीजेपी ने बनाया है इतनी सीटों का लक्ष्य

छत्तीसगढ़ में पिछले 15 वर्षों से कांग्रेस सत्ता से बाहर है तथा इस बार के चुनाव में वह सत्ता वापसी की कोशिश में है। वहीं भाजपा इस चुनाव में 65 से अधिक सीटों में जीत हासिल कर चौथी बार सरकार बनाना चाहती है।

पिछले चुनाव में बीजेपी ने जीती थीं 49 सीटें

राज्य में वर्ष 2013 में हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 90 सीटों में से 49 सीटों पर तथा कांग्रेस को 39 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं एक एक सीटों पर बसपा और निर्दलीय विधायक जीते थे।

English summary :
Chhattisgarh Chief Minister Raman Singh filed nomination for Rajnandgaon assembly seat on Tuesday (October 23). Meanwhile, Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath was also present there.


Web Title: Chief Minister Raman Singh files nomination by Rajnandgaon assembly seat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे