चिराग पासवान के भाजपा के समर्थन में उतरने से बौखलाये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जानिए क्या कहा

By एस पी सिन्हा | Published: October 31, 2022 04:13 PM2022-10-31T16:13:21+5:302022-10-31T16:14:57+5:30

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वे (रामविलास पासवान) दिल्ली में जाकर दूसरा विवाह किये। वह रहते थे, वहां तो हम जाते नहीं रहते थे? हम लोगों का रिश्ता बहुत पुराना था। अब वह नहीं रहे। अब ये लड़का-बच्चा बोल रहा है। हमने रामविलास पासवान को कितना किया था। न सिर्फ सम्मान दिया बल्कि समर्थन भी दिया था।

Chief Minister Nitish Kumar stunned by Chirag Paswan coming out in support of BJP | चिराग पासवान के भाजपा के समर्थन में उतरने से बौखलाये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जानिए क्या कहा

चिराग पासवान के भाजपा के समर्थन में उतरने से बौखलाये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जानिए क्या कहा

Highlightsनीतीश कुमार ने कहा कि आप लोगों को मालूम नहीं है कि 2020 में हम लोगों के खिलाफ में जो उम्मीदवार खड़ा किया गया था वह कौन खड़ा कराया था।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के मोरबी में पुल गिरने से हुए हादसे पर दुख प्रकट किया। उन्होंने कहा कि वहां की सरकार को इस मामले को संजीदगी से देखना चाहिए।

पटना: लोजपा (रामविलास) प्रमुख व सांसद चिराग पासवान द्वारा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने का ऐलान किये जाने से महागठबंधन में खलबली मच गई है। पटना के आईजीएमएस में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चिराग पासवान पर झुंझलाते हुए उन्हें बच्चा बता दिया। उन्होंने कहा कि चिराग पासवान पहले से ही भाजपा के साथ है। ये बात सब लोग जान रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि चिराग ठीक ही कर रहा है। जदयू के खिलाफ उम्मीदवार किसने खड़ा करवाया, यह सब जानते हैं। दरअसल, नीतीश कुमार से मीडिया ने सवाल किया था कि उपचुनाव में चिराग पासवान ने भाजपा का समर्थन किया है। यह सवाल सुनते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फुल फार्म में आ गये। उन्होंने चिराग के बहाने उनके पिता पर भी हमला बोल दिया। नीतीश कुमार ने दिवंगत रामविलास पासवान को भी नहीं छोड़ा। 

उन्होंने कहा कि वे (रामविलास पासवान) दिल्ली में जाकर दूसरा विवाह किये। वह रहते थे, वहां तो हम जाते नहीं रहते थे? हम लोगों का रिश्ता बहुत पुराना था। अब वह नहीं रहे। अब ये लड़का-बच्चा बोल रहा है। हमने रामविलास पासवान को कितना किया था। न सिर्फ सम्मान दिया बल्कि समर्थन भी दिया था। उन्होंने कहा कि चिराग पासवान पहले से ही एनडीए का हिस्सा रहे हैं। 

आप लोगों को मालूम नहीं है कि 2020 में हम लोगों के खिलाफ में जो उम्मीदवार खड़ा किया गया था वह कौन खड़ा कराया था। आप लोग तो जानते ही हैं, वह तो बहुत ठीक है। अब यह तो ठीक ही जगह पर जा रहा है। चिराग के बारे में कहा कि जब साथ आया था तो साथ में घूमता ही रहता था। हमने अचानक देखा कि बिहार का जब चुनाव हो रहा था तो हमारे खिलाफ उम्मीदवार खड़ा कर दिया। 

लेकिन मामला तो अंदरूनी था पार्टी के लोगों की राय थी कि भाजपा से अलग हुआ जाये। अब साथ छोड़ दिए हैं। 2017 में हमने गलती कर दिया और फिर हम छोड़ करके वापस इधर आ गए हैं। अब वह (चिराग) आए दिन उल्टा-पुल्टा बोलता है तो बोलते रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा वाले बहुत हताश हैं, इसलिए हर रोज अनाप-शनाप बोलते रहते हैं। 

गोपालगंज और मोकामा दोनों विधानसभा सीटों पर राजद उम्मीदवारों की जीत होने जा रही है, बाकी जनता मालिक है। वहीं सुशील मोदी पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनको बोलने दीजिए। इसका कोई मतलब है? जिसको जो बोलना है बोलते रहे। हमें सिर्फ तेजस्वी को बढ़ावा देना है। आसान भाषा में कहा जाए तो नीतीश कुमार भी मानते हैं कि बिहार का अगला भविष्य तेजस्वी हैं। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के मोरबी में पुल गिरने से हुए हादसे पर दुख प्रकट किया। उन्होंने कहा कि वहां की सरकार को इस मामले को संजीदगी से देखना चाहिए। इस तरह की घटना दुखद है। काफी संख्या में लोगों की मौत हुई है।

Web Title: Chief Minister Nitish Kumar stunned by Chirag Paswan coming out in support of BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे