छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में एक जवान शहीद, दूसरे की हालत गंभीर

By पल्लवी कुमारी | Published: May 24, 2018 10:35 AM2018-05-24T10:35:58+5:302018-05-24T10:55:08+5:30

Maoist Attack in Chhattisgarh: 20 मई को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में भी आईईडी ब्लास्ट में छह जवान शहीद और दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Chhattisgarh's Puswada 1 CRPF killed one injured in an IED blast | छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में एक जवान शहीद, दूसरे की हालत गंभीर

Maoist Attack in Chhattisgarh| naxal attack in chhattisgarh | Chhattisgarh Naksali Hamlaq

रायपुर, 24 मई: छत्तीसगढ़ के पुस्वाड़ा में बड़ा नक्सली हमला हुआ है।  छत्तीसगढ़ के  पुस्वाड़ा में आईईडी( IED) ब्लास्ट में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सीआरपीएफ का जवान एक जवान शहीद और एक जवान गंभीर रूप से घायल है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक ताजा जानकारी में अभी इतना ही पता चल पाया है। बाकी जानकारियां अभी आनी है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से  छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला काफी बढ़ गया है। 



20 मई 2018 को ही छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला हुआ था।  यहां नक्सलियों ने घात लगाकर पुलिस के वाहन को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया था। इस विस्फोट में छह जवान शहीद और दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। धमाके के बाद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग भी की और हथियार लूटकर जंगल में भाग गए थे। 

वहीं 22 मई को छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद के एक फार्महाउस को विस्फोट कर उड़ा दिया था।  कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के ताड़ोकी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बोंदानार गांव में स्थित भाजपा सांसद विक्रम ​उसेंडी के फार्महाउस को नक्सलियों ने 22 मई की रात विस्फोट कर उड़ा दिया था।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

English summary :
Maoist Attack in Chhattisgarh: six jawans martyr and two jawans were seriously injured in Naxal Attack in Puswada chhattisgarh in IED blast 20 may.


Web Title: Chhattisgarh's Puswada 1 CRPF killed one injured in an IED blast

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे