छत्तीसगढ़: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में चार जवान शहीद, दो घायल

By भाषा | Published: April 4, 2019 02:42 PM2019-04-04T14:42:54+5:302019-04-04T14:42:54+5:30

Chhattisgarh: Four jawans, two injured in encounter with Maoists | छत्तीसगढ़: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में चार जवान शहीद, दो घायल

छत्तीसगढ़: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में चार जवान शहीद, दो घायल

Highlightsक्सल प्रभावित कांकेर लोकसभा सीट के लिए इस महीने की 18 तारीख को मतदान होगा। इस घटना में चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए।

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को यहां भाषा को बताया कि जिले के परतापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत महला गांव के करीब नक्सलियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़ में बीएसएफ की 114वीं बटालियन के चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महला स्थित बीएसएफ के शिविर से सुरक्षा बल का दल गश्त पर निकला था। इस दल में जिला बल के जवान भी थे। जवान जब कुछ दूरी पर थे तभी नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।

इस घटना में चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों और शवों को बाहर निकाल लिया गया है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। राज्य की नक्सल प्रभावित कांकेर लोकसभा सीट के लिए इस महीने की 18 तारीख को मतदान होगा। 

Web Title: Chhattisgarh: Four jawans, two injured in encounter with Maoists

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे