छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- सड़कों, स्कूलों के विकास से बदल रहा है नक्सल प्रभावित बस्तर

By मनाली रस्तोगी | Published: May 21, 2022 11:47 AM2022-05-21T11:47:31+5:302022-05-21T11:48:36+5:30

सीएम बघेल ने कहा कि बस्तर बदल रहा है और विकास कार्य चल रहा है। करीब 15 साल बाद स्कूल फिर खुले, बीजापुर में 156 स्कूल और सुकमा में 98 स्कूल खुले। लोगों को राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। लोगों की आमदनी बढ़ रही है। अकेले बीजापुर में ट्रैक्टर के चार शोरूम हैं।

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel says Naxal-affected Bastar is changing with development of roads & schools | छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- सड़कों, स्कूलों के विकास से बदल रहा है नक्सल प्रभावित बस्तर

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- सड़कों, स्कूलों के विकास से बदल रहा है नक्सल प्रभावित बस्तर

Next
Highlightsसीएम बघेल ने कहा कि जगदलपुर के चारों ओर मोटरसाइकिल और कारों के अलावा ट्रैक्टर के शोरूम दिखाई दे रहे हैं। सीएम ने आगे कहा कि बस्तर स्वास्थ्य, आय और शिक्षा के क्षेत्र में विकास कर रहा है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में विकास कार्यों के साथ-साथ सड़कों, पुलों और स्कूलों के निर्माण के साथ बदल रहा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र की स्थिति को बदलने के लिए अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि नए पुलों, पुलियों और सड़कों पर विकास कार्य चल रहा है और पिछले 15 साल से बंद पड़े स्कूलों का काम शुरू हो गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सीएम बघेल ने कहा कि बस्तर बदल रहा है और विकास कार्य चल रहा है। करीब 15 साल बाद स्कूल फिर खुले, बीजापुर में 156 स्कूल और सुकमा में 98 स्कूल खुले। लोगों को राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। लोगों की आमदनी बढ़ रही है। अकेले बीजापुर में ट्रैक्टर के चार शोरूम हैं। जगदलपुर के चारों ओर मोटरसाइकिल और कारों के अलावा ट्रैक्टर के शोरूम दिखाई दे रहे हैं। इससे पता चलता है कि लोग सरकारी योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं।

शुक्रवार को अपने 'भंत मुलकत' अभियान के तहत छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बस्तर के भानपुरी में स्थानीय लोगों से भी बातचीत की। उन्होंने लोगों के लिए कई सुविधाओं की भी घोषणा की। छत्तीसगढ़ के सीएम ने आगे कहा कि बस्तर स्वास्थ्य, आय और शिक्षा के क्षेत्र में विकास कर रहा है। यही नहीं, बघेल ने ये भी कहा कि स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं के उत्पादों को कृषि, लघु वनोपज, बकरी पालन, मुर्गी पालन और मछली पालन में पहचान मिल रही है और सभी शहरों में सी मार्ट भी खुल रहा है।

Web Title: Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel says Naxal-affected Bastar is changing with development of roads & schools

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे