छत्तीसगढ़: भाजपा ने बिलासपुर से सांसद अरुण साव को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, अन्य पिछड़ा वर्ग को साधने की कोशिश

By शिवेंद्र राय | Published: August 9, 2022 03:24 PM2022-08-09T15:24:17+5:302022-08-09T15:25:57+5:30

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा ने बिलासपुर के सांसद अरुण साव को पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है। अरुण साव अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं। 53 साल के अरुण साव विष्णुदेव साय की जगह लेंगे।

Chhattisgarh BJP made Arun Sao MP from Bilaspur state president | छत्तीसगढ़: भाजपा ने बिलासपुर से सांसद अरुण साव को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, अन्य पिछड़ा वर्ग को साधने की कोशिश

अरुण साव छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बने

Highlightsअरुण साव बनाए गए छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष बिलासपुर से 2019 में सांसद बने थे अरुण साव विष्णुदेव साय की जगह लेंगे अरुण साव

रायपुर: अगले साल छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में सांगठनिक स्तर पर बड़ा बदलाव किया है। भाजपा ने बिलासपुर से सांसद अरुण साव को छत्तीसगढ़ का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। छत्तीसगढ़ भाजपा के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ये जानकारी दी गई। छत्तीसगढ़ भाजपा ने अपने ट्वीट में लिखा, "भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री जेपी नड्डा जी ने श्री अरुण साव,सांसद बिलासपुर लोकसभा को छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। माननीय श्री अरुण साव जी को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।" अरुण साव पार्टी के वरिष्ठ नेता विष्णुदेव साय की जगह लेंगें।

कौन हैं अरुण साव

छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए गए अरुण साव बिलासपुर सीट से सांसद हैं। अरुण साव अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं। ऐसे में साफ है कि आगामी चुनावों को देखते हुए भाजपा ने एक बड़े वोट बैंक को साधने के लिए साव को प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी है। लंबे समय तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे अरुण साव संघ की पृष्ठभूमि से आते हैं। 53 साल के अरुण साव ने साल 2019 में पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा और बिलासपुर से जीत दर्ज की थी। अरुण साव की छवि संगठन के समर्पित कार्यकर्ता और शांत स्वाभाव वाले व्यक्ति की है। 

कांग्रेस ने साधा निशाना

अरुण साव की भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रुप में नियुक्ति पर कांग्रेस ने निशाना साधते हुए कहा है कि आज विश्व आदिवासी दिवस मनाया जा रहा है और आज ही के दिन भाजपा ने आदिवासी समाज से आने वाले वरिष्ठ नेता विष्णुदेव साय को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया। कांग्रेस नेता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि इससे साफ होता है कि भाजपा आदिवासी समाज का कितना सम्मान करती है।

छत्तीसगढ़ भाजपा में बदलाव पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने पूरे कार्यकर्ताओं की ओर से अरुण साव को बधाई दी। उन्होंने कहा कि साव के नेतृत्व में पार्टी और बेहतर कार्य करेगी। डॉ रमन सिंह ने आलाकमान का आभार जताया।

Web Title: Chhattisgarh BJP made Arun Sao MP from Bilaspur state president

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे